Saturday, May 04, 2024
Advertisement

PAK vs AFG: पाकिस्तान ने रोमांचक मैच को जीता, अफगानिस्तान के हाथ फिर लगी निराशा

PAK vs AFG: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को दूसरे वनडे मुकाबले में हरा दिया है। उन्होंने यह मैच एक विकेट से जीता।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: August 25, 2023 0:01 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PCB (TWITTER) पाकिस्तान क्रिकेट टीम

PAK vs AFG: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने रोमांचक अंदाज में अंतिम ओवर में एक विकेट से जीता। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही उनकी टीम ने इस सीरीज को भी 2-0 से जीत लिया है। हालांकि दोनों टीमों के बीच अभी एक और वनडे मुकाबला खेला जाएगा, लेकिन उस मैच को जीतकर भी अफगानिस्तान की टीम सीरीज नहीं जात सकेगी। इस मुकाबले का अंतिम दो ओवर सबसे ज्यादा रोमांचक रहा। इन्हीं दो ओवर में मैच पूरी तरह से पाकिस्तान की ओर मुड़ गया। 

कैस रहा मैच का हाल

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 300 रन बनाए। इस दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज ने अफगानिस्तान की ओर से सर्वाधिक 151 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। उन रिकॉर्ड को जानने के लिए खबर के नीचे दिए गए लंक पर आप क्लिक कर सकते हैं। रहमानुल्लाह गुरबाज की पारी के कारण ही अफगानिस्तान ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में 300 रनों के आंकड़ें को पार किया।

मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तान के सामने 301 रनों का विशाल लक्ष्य था। पाकिस्तान के लिए यह स्कोर चेज करना आसान भी नहीं रहा। उन्होंने मैच के अंतिम ओवर में इस टारगेट को हासिल किया। अफगानिस्तान के दिए गए टारगेट को उन्होंने 49.5 ओवर में 9 विकेट खोकर 302 रन बनाकर हासिल किया। इस जीत के साथ ही वनडे में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान ने अपने जीत के सिलसिले को भी बनाए रखा है। पाकिस्तान की जीत में इमाम-उल-हक और शदाब खान का सबसे बड़ा रोल रहा। इमाम-उल-हक ने 90 रन शदाब खान की 35 गेंदों पर 48 रनों की तेज पारी के कारण पाकिस्तान ने दूसरा वनडे जीता है। यही कारण है कि शदाब खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

अंतिम दो ओवर का रोमांच

मैच के अंतिम दो ओवर के बारे में बात करें को पाकिस्तान को जीत के लिए 27 रनों की जरूरत थी और उन्होंने अपने 8 विकेट खो दिए थे। लेकिन यहां से शदाब खान ने काफी तेज बल्लेबाजी की और 49वें ओवर में 16 रन बना डालें। अब पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी, लेकिन अंतिम ओवर की पहली गेंद फेकने से पहले ही शदाब खान को फजलहक फारूकी ने नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया। इसके बाद मैच एक बार फिर से अफगानिस्तान की ओर मुड़ता नजर आया, लेकिन नसीम शाही ने इस ओवर में दो चौके मारकर पाकिस्तान को यह मैच जिता दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement