Sunday, April 28, 2024
Advertisement

PAK vs BAN, T20 World Cup: भारत-पाक सेमीफाइनल में पहुंचे, बाबर सेना से हारकर बांग्लादेश बाहर

PAK vs BAN, T20 World Cup: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 06, 2022 13:08 IST
pak vs ban, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

PAK vs BAN, T20 World Cup: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम ग्रुप 2 से सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है। उससे पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका की हार के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई कर लिया था। पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच की बात करें तो एडिलेड में खेले गए मुकाबले में बाबर की अगुआई वाली पाकिस्तानी टीम ने 128 रन के आसान लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद हारिस ने सर्वाधिक रन बनाए तो वहीं तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने चार विकेट झटके।

हारिस और मसूद की महत्वपूर्ण पारी

बांग्लादेश के 128 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम को बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मिलकर एक अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े। हालांकि बाबर 33 गेंदों में 25 रन की बेहद धीमी पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद रिजवान भी 32 रन बनाकर जल्दी ही पवेलियन लौट गए। नवाज भी कुछ खास नहीं कर पाए और 4 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन मोहम्मद हैरिस (31) और शान मसूद ने मिलकर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

अफरीदी और शादाब के आगे बांग्लादेश ने घुटने टेके

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, हालांकि उसके स्टार सलामी बल्लेबाज लिटन दास तीसरे ही ओवर मे महज 10 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद नजमुल हुसैन शांतो ने सौम्य सरकार से साथ मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि शादाब खान ने एक ही ओवर में सरकार और फिर कप्तान शाकिब को लगातार गेंदों में आउट कर के उसे बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद रही-सही कसर शाहीन अफरीदी ने पूरी कर दी और उन्होंने देखते-देखते चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। बांग्लादश की टीम एक समय 109 रन पर सात विकेट गंवाकर मुश्किल में थी लेकिन अंत में अफीफ हुसैन 20 गेंदों में 24 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम के स्कोर को 127 तक पहुंचाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement