PAK vs ENG: 152/0 172/0... इंग्लैंड ने जमकर की ठुकाई, पाकिस्तान के PM और कप्तान बाबर आजम सब हुए ट्रोल

रावलपिंडी में जारी पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर ठुकाई की। इतने रिकॉर्ड बने और मेजबानों की हालत इतनी बुरी हो गई कि फैंस ने PAK PM से लेकर कप्तान बाबर आजम तक, सोशल मीडिया पर सबको ट्रोल किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 01, 2022 21:18 IST
Harry Brook and England captain Ben Stokes walking off...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harry Brook and England captain Ben Stokes walking off after day 1 vs Pakistan

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत बनाम इंग्लैंड हुए सेमीफाइनल मैच के बाद की बात है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने एक चुभने वाला ट्वीट किया था। उन्होंने लिखा था- 152/0 vs 172/0... यानी फाइनल में भारत के खिलाफ 152/0 स्कोरलाइन से जीत दर्ज करने वाले पाकिस्तान का मुकाबला 172/0 से जीत हासिल करने वाले इंग्लैंड से होगा। यह भारतीय टीम पर किया गया एक तीखा व्यंग्य था। कहते हैं, वक्त सब बराबर कर देता है। सच भी है, अभी 1 महीना भी नहीं बीता कि पाकिस्तान को अपनी ही जमीन पर अपने ही खिलाफ 152/0 और 172/0, दोनों ही स्कोरलाइन देखने को मिल गया।   

सोशल मीडिया पर फैंस ने PAK की लगा दी लंका

इंग्लैंड 17 साल के बाद टेस्ट दौरे पर पाकिस्तान गया है। रावलपिंडी में जारी सीरीज के पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लिश टीम ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। अंग्रेंजों ने पहले दिन ही सिर्फ 75 ओवर के खेल में 4 विकेट पर 506 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इंग्लैंड के सलामी जोड़ी ने इस दौरान 233 रन की साझेदारी कर डाली। यानी पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड की ओपनिंग पार्टनरशिप के दौरान 152/0 और 172/0 दोनों देखा। भारत पाकिस्तान के तमाम फैंस ने इस हालात पर सोशल मीडिया पर जमकर मजे लिए और पाकिस्तानी टीम को खूब ट्रोल किया।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने खेल के पहले दिन 506 रन बनाकर एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना दिया। इससे पहले अब तक किसी टीम ने किसी टेस्ट मैच के ओपनिंग डे पर 500 से ज्यादा रन नहीं बनाए थे। इससे पहले, ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा 494 रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था। जाहिर है। पिछले महीने टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों का पाकिस्तान के खिलाफ 5 दिन के खेल में भी अंदाज नहीं बदला। फैंस ने इस हालात पर भी पाकिस्तानी टीम को खूब ट्रोल किया।

जाहिर है, रावलपिंडी की पिच पर गेंदबाजों के लिए ज्यादा गंजाइश नहीं है। इसके लिए बाद में पाकिस्तानी टीम मैनेजमेंट पिच क्यूरेटर को भी गुनहगार ठहरा सकता है। खेलप्रेमियों ने इस स्थिति की कल्पना करके बाबर आजम और रमीज राजा को ट्रोल करने का कोई मौका नहीं गंवाया।

अगर पाकिस्तान को अपने खिलाफ 233 की ओपनिंग पार्टनरशिप ज्यादा लग रही हो और हालात पर रोना आ रहा हो, तो ऐसी स्थिति के लिए भी क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर तैयारी कर रखी है। एक फैन ने बाबर एंड कंपनी के जख्म पर मरहम रखते हुए ट्विटर पर बताया कि 2006 में भारत उनका और भी बुरा हाल बना चुका है, जब वीरेंद्र सहवाग और राहुल द्रविड़ की सलामी जोड़ी ने 410 रन की ऐतिहासिक साझेदारी खड़ी की थी। यह सीरीज का पहला मैच था जो लाहौर में खेला गया था।

          

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड