Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: इंग्लैंड तोड़ेगा अपना 73 साल पुराना रिकॉर्ड, आ रही है पाकिस्तान के लिए नई मुसीबत

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट में जब मैदान में उतरेगी तब वह अपने ही 73 साल पुराने खास रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देगी। इंग्लैंड 3 मैच की टेस्ट सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: December 16, 2022 18:51 IST
Rehan Ahmed- India TV Hindi
Image Source : ECB Rehan Ahmed

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच शनिवार को कराची में शुरू हो रहा है। 17 साल बाद किसी टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम इस सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी है। उसने शुरुआती दो मुकाबलों में जीत दर्ज कर सीरीज मे 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस विजयी सफर में इंग्लैंड ने कई रिकॉर्ड बनाए तो कई पुराने कीर्तिमानों को ध्वस्त किया। रिकॉर्ड के बनने और टूटने के इस सफर में इंग्लैंड उस दहलीज पर खड़ा है जहां वह अगले मुकाबले में मैदान पर उतरते ही एक नया कीर्तिमान स्थापित कर देगा।

इंग्लैंड अपना 73 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ेगा

Rehan Ahmed

Image Source : GETTY
Rehan Ahmed

कराची के मैदान में इंग्लिश टीम एक ऐसे खिलाड़ी के साथ मैदान में उतरेगा जिससे उसका 73 साल पुराना रिकॉर्ड टूट जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड एक खास लेग स्पिनर को मैदान में उतारने का फैसला कर चुका है जिसके सामने आते ही इंग्लिश क्रिकेट के किताब में एक नया पन्ना जुड़ जाएगा। सीरीज के आखिरी टेस्ट में युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद इंग्लैंड के सबसे युवा टेस्ट क्रिकेटर बनने जा रहे हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को अपना डेब्यू करेंगे।

रेहान बनाएंगे नया कीर्तिमान

Rehan Ahmed

Image Source : ECB
Rehan Ahmed

लीस्टरशायर के खिलाड़ी रेहान तीसरे और आखिरी टेस्ट में जब डेब्यू करेंगे तो उनकी उम्र 18 साल और 126 दिन होगी। वह ब्रायन क्लोज का रिकॉर्ड तोड़ेंगे जिन्होंने जुलाई 1949 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जब अपना डेब्यू किया था तब वह 18 साल और 149 दिन के थे। इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। पहला बदलाव फिरकी गेंदबाज रेहान के तौर पर हुआ है जो तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह लेंगे और विकेटकीपर बेन फॉक्स ऑफ स्पिन आलराउंडर विल जैक्स की जगह आएंगे।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में चमके रेहान

इस साल के शुरू में रेहान ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में चार मैचों में 12 विकेट लेकर इंग्लैंड के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। बता दें कि इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुका है और इस मैच में उसकी नजरें 3-0 की क्लीन स्वीप करके पाकिस्तान की शर्मिंदगी को और बढ़ाने की होंगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement