Monday, April 29, 2024
Advertisement

PAK vs NZ: टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, पाकिस्तान के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड

PAK vs NZ: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 26, 2022 15:39 IST
अब्दुल्लाह शफीक हुए...- India TV Hindi
Image Source : AP अब्दुल्लाह शफीक हुए स्टम्प आउट

PAK vs NZ: कराची में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट की शुरूआत हो चुकी है। इस मुकाबले के शुरुआती घंटे में ही कुछ ऐसा हो गया जो इससे पहले टेस्ट क्रिकेट के 145 वर्षों के इतिहास में कभी नहीं देखा गया था। दरअसल हुआ ये कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान पाकिस्तानी टीम के पहले दो विकेट स्टम्पिंग से गिर गए। टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था। पाकिस्तान के ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और तीसरे नंबर पर उतरे शान मसूद दोनों ही विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल द्वारा स्टम्प आउट कर दिए गए।

कराची में खेले जा रहे इस मैच के पहले सेशन में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने पहले एजाज पटेल के ओवर में अब्दुल्लाह शफीक को स्टम्प आउट कर दिया। उसके बाद कुछ ही ओवरों के बाद माइकल ब्रेसवेल की गेंदबाजी पर शान मसूद को भी ब्लंडेल ने स्टंप आउट कर दिया। इस तरह पाकिस्तान के दोनों शुरुआती विकेट स्टम्पिंग से गिरे और टेस्ट क्रिकेट के 145 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला। यह न्यूजीलैंड के नवनियुक्त टेस्ट कप्तान टिम साउदी की सूझबूझ भरी सोच के कारण हुआ कि उन्होंने शुरुआती ओवरों में ही स्पिनर्स को लगा दिया था।

महिला क्रिकेट में हो चुका है ऐसा

पुरुष टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा वाकिया देखने को मिला। वहीं ओवरऑल अगर बात करें तो यह दूसरी बार हुआ। इससे पहले1976 में जमैका में ऑस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के बीच महिला टेस्ट मैच के दौरान भी दो स्टंप आउट होने के साथ शुरूआत हुई थी। तकरीबन 46 साल बाद एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर ऐसा देखने को मिला। पुरुष टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के नाम यह अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ।

अगर इस मैच की बात करें तो पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत लड़खड़ा गई थी। 15 ओवर में 48 के स्कोर पर ही टीम ने अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान बाबर आजम एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने मोर्चा संभालते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। चायकाल तक उन्होंने अनुभवी सरफराज अहमद के साथ पांचवें विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी कर ली थी। पाकिस्तान को चौथा झटका 110 के स्कोर पर लगा था जब सौद शकील 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे।

यह भी पढ़ें:-

WTC Points Table: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से केवल एक मैच जीतकर भी फाइनल में कर सकती है एंट्री

PAK vs NZ : पाकिस्तान क्रिकेट में बदलाव की बयार, पहली बार घर पर टेस्ट खेल रहा पूर्व कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement