Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

PAK vs WI: वेस्टइंडीज को 9 रन से हरा कर पाकिस्तान ने जीती टी20 सीरीज

पाकिस्तान ने कराची में खेली गई टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 9 रन से जीता और सीरीज भी जीती।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 14, 2021 22:54 IST
PAK vs WI: pakistan beat west indies by 9 runs to seal the...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER PAK vs WI: pakistan beat west indies by 9 runs to seal the t20 series

पाकिस्तान ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां वेस्टइंडीज को नौ रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनायी। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और आठ विकेट पर 172 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया।

इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 163 रन बनाकर आउट हो गयी। पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (30 गेंदों पर 38 रन), हैदर अली (34 गेंदों पर 31 रन), इफ्तिखार अहमद (19 गेंदों पर 32 रन) और शादाब खान (12 गेंदों पर नाबाद 28) ने उपयोगी योगदान दिया।

वेस्टइंडीज के लिये ओडियन स्मिथ ने 24 रन देकर दो विकेट लिये जबकि अकील हुसैन ने चार ओवर में 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया। उनके अलावा हेडन वाल्श, रोमेरियो शेफर्ड और ओशाने थॉमस ने भी एक - एक विकेट लिया। वेस्टइंडीज की तरफ से ब्रेंडन किंग ने 43 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से 67 रन बनाये जबकि रोमेरियो शेफर्ड ने आखिरी क्षणों में 19 गेंदों पर 35 रन की पारी खेली लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया।

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज से कोहली के ब्रेक लेने की खबर पर BCCI ने तोड़ी चुप्पी, अकटलों पर लगाया विराम

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने 26 रन देकर तीन जबकि मोहम्मद नवाज, मोहम्मद नसीम और हारिस राऊफ ने दो – दो विकेट लिये। पाकिस्तान ने पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 63 रन से जीता था। तीसरा और अंतिम मैच गुरुवार को खेला जाएगा जिसके बाद तीन वनडे मैचों की सीरीज होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement