Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Pakistan Squad: न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की वनडे टीम का एलान, 2 साल बाद स्टार खिलाड़ी की वापसी

Pakistan Squad: पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी महीने घर में ही तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 05, 2023 16:58 IST
pakistan cricket, pak vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Pakistan Squad: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। शाहिद अफरीदी की अगुआई वाली चयन समिति ने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर 16 खिलाड़ियों वाली टीम की घोषणा की। टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में ही रहेगी और मोहम्मद रिजवान विकेटकीपर की भूमिका में बने रहेंगे।

दो युवा खिलाड़ियों को मौका

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अंतरिम चयनकर्ता शाहिद ने टीम का ऐलान करने के साथ ही खिलाड़ियों के चयन के पीछे की वजह भी बताई। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का हवाला देते हुए युवा बल्लेबाज तैय्यब ताहिर और स्पिनर उसामा मिर जैसे दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया और साथ ही दो सीनियर खिलाड़ियों की लंबे समय बाद टीम में वापसी कराई।

लंबे समय बाद मसूद और सोहेल की वापसी

शान मसूद ने साल 2019 और हारिस सोहेल ने 2020 में अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था और अब दोनों को एक बार फिर से राष्ट्रीय टीम में जगह दी गई है। इनके अलावा टेस्ट स्क्वॉड में शामिल कामरान गुलाम को पहली बार वनडे टीम में बुलाया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में चोटिल हुए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ फिट होकर टीम में लौट आए हैं। लेकिन पाकिस्तान के उप-कप्तान शादाब खान अनफिट होने की वजह से जगह नहीं बना पाए हैं। 

पाक और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज

बात करें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली वनडे सीरीज की तो यह टेस्ट मैच खत्म होने के बाद 9 से 13 जनवरी तक कराची में खेली जाएगी। यह सीरीज वर्ल्ड सुपर लीग के तहत खेली जाएगी और दोनों टीमों के लिए साल की पहली वनडे सीरीज होगी।

पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, हारिस रऊफ, हारिस सोहेल, इमाम-उल-हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सलमान अली आगा, शाहनवाज दहनी, शान मसूद, तैय्यब ताहिर और उसामा मीर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement