Monday, July 15, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराया, आखिरी मैच में जीत के साथ टी20 वर्ल्ड कप को कहा अलविदा

PAK vs IRE: पाकिस्तान ने आयरलैंड को टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए के आखिरी मुकाबले में हरा दिया। उन्होंने इस मुकाबले को 3 विकेट से अपने नाम किया। पाकिस्तान की जीत में शाहीन का रोल सबसे अहम रहा।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 17, 2024 3:05 IST
PAK vs IRE- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान बनाम आयरलैंड

पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मैच खेला गया। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन अमेरिका के फलोरिडा स्थित लॉडरहिल में किया गया। यह ग्रुप ए का आखिरी मुकाबला था। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने अपने नाम किया। पाकिस्तान के लिए इस मैच को भी जीत पाना आसान नहीं रहा। उन्होंने इस मैच आयरलैंड को 3 विकेट से हराया। इसी के साथ पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप में अपना सफर यहीं पर खत्म कर दिया। पाकिस्तान के लिए यह वर्ल्ड कप किसी बूरे सपने से कम नहीं रहा। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार ग्रुप स्टेज से बाहर होना पड़ा।

कैसा रहा मैच का हाल

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। इसी के साथ पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए उन्होंने इस मुकाबले में आयरलैंड की टीम को 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 106 रन बनाने दिए।

बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने पर, उन्हें पाकिस्तान दो बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों ने शुरुआत में ही झकझोर दिया। शाहीन अफरीदी और आमिर ने क्रमशः तीन और दो विकेट चटकाए, जिससे आयरलैंड का स्कोर पावरप्ले के अंदर 28/5 हो गया। जब हारिस राउफ ने अपना पहला ओवर किया, तो आयरलैंड 32/6 पर गंभीर संकट में था। तभी गैरेथ डेलानी और मार्क अडायर ने पारी को संभाला और अपनी टीम के लिए कुछ रन जोड़े। जिसके कारण आयरलैंड की टीम 32/6 से 106/9 तक पहुंच सकी।

आसान नहीं रहा रनचेज

पाकिस्तान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ भी रनचेज के दौरान लगभग गड़बड़ कर दी थी। पाकिस्तान की टीम ने इस 107 रनों के टारगेट को 18.5 ओवर में 7 विकेट खोकर 111 रन बनाकर चेज किया। इस मुकाबले में पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर निराश किया। उन्होंने एक समय 52 रन पर सिर्फ दो विकेट खोए थे, लेकिन इसके बाद अचानक से उन्होंने 62 रन पर 6 विकेट खो दिए, लेकिन एक छोर से बाबर ने अपने विकेट को बजाए रखा और अपनी टीम को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई। हालांकि शाहीन ने आखिरी के कुछ लंबे शॉट लगाए और अपनी टीम को मैच जिताया। शाहीन ने इस मैच में 5 गेंदों पर 13 रन बनाए। इसके अलाव उनकी गेंदबाजी भी कमाल की थी। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

यह भी पढ़ें

BAN vs NEP Pitch Report: बांग्लादेश और नेपाल के मैच में ऐसी होगी पिच, जानें किसका रहेगा दबदबा

डेब्यू मैच में भारतीय खिलाड़ी ने किया बड़ा कारनामा, स्पेशल क्लब का बनी हिस्सा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement