Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ICC Rankings: पाकिस्तान नंबर 1 टीम, ODI क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा

ICC ODI Rankings: न्यूजीलैंड को चौथे वनडे मैच में हारते ही पाकिस्तान की टीम ने इतिहास रच दिया है। वह पहली बार वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंची है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 06, 2023 6:15 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pakistan Cricket Team

Pakistan Cricket Team: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। पाकिस्तान की टीम इस समय न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। पाकिस्तान ने चौथे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 102 रनों से हरा दिया। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मैच में जीत दर्ज करने के साथ पाकिस्तानी टीम ने एक बड़ा कमाल कर दिया है। 

पाकिस्तान की टीम ने रचा इतिहास 

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच जीतते ही पाकिस्तान की टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। पाकिस्तान ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। पाकिस्तान की टीम के भारत और ऑस्ट्रेलिया के बराबर ही 113 अंक हैं, लेकिन  दशमलव की गिनती में पाकिस्तानी टीम आगे है। पाकिस्तान के (113.483) और ऑस्ट्रेलिया के (113.286) अंक हो गए हैं। पाकिस्तान की टीम वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंची है। 

बाबर आजम बने जीत के हीरो 

पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड सीरीज में कप्तान बाबर आजम ने शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने चौथे वनडे मैच में तूफानी 107 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही पाकिस्तान की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। बेहतरीन पारी खेलने के साथ ही वह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने 97 पारियों में ये कमाल किया है। 

पाकिस्तान ने जीता मैच 

पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 334 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने 107 रन, शान मसूद ने 44 रन और सलमान अली ने 58 रनों की अहम पारियां खेली। इन खिलाड़ियों की वजह से ही पाकिस्तानी टीम मैच में बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। 

इसके बाद बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 60 रन टॉम लैथम ने बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने 3 विकेट और उसामा मीर ने 4 विकेट चटकाए। इन गेंदबाजों की वजह से ही पूरी न्यूजीलैंड 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 232 रनों पर ऑल आउट हो गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement