Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की टीम इस टूर्नामेंट में होगी शामिल! फिर हो सकता है Sachin vs Shoaib का मुकाबला

भारत में साल 2020 में लीजेंड क्रिकेटर्स के लिए टी20 लीग की शुरुआत हुई थी। इस बार उस लीग में और तड़का लग सकता है, क्योंकि पहली बार पाकिस्तान की टीम भी इसमें हिस्सा ले सकती है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 05, 2023 14:25 IST
Sachin Tendulkar vs Shoaib Akhtar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sachin Tendulkar vs Shoaib Akhtar

भारत में साल 2020 के बाद से दो बार एक ऐसी टी20 सीरीज की शुरुआत हुई थी जिसमें रिटायर्ड क्रिकेटर्स ने हिस्सा लिया। खास बात यह रही कि इसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, सनथ जयसूर्या जैसे स्टार खिलाड़ी भी शामिल हुए। अब बारी है इस सीरीज के तीसरे संस्करण की जिसकी शुरुआत इस साल सितंबर में हो सकती है। इसको लेकर शनिवार को एक बड़ी जानकारी सामने आई कि पाकिस्तान की टीम भी इस बार इसमें हिस्सा ले सकती है। पिछले दोनों संस्करण में पाकिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था। इस खास सीरीज का नाम है रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज। ईएसपीएन क्रिकइंफो ने शनिवार को अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से अप्रूवल मिलने के बाद पहली बार इस लीग का भारत के बाहर इंग्लैंड में आयोजन होगा। 

फिर देखने को मिल सकती है Sachin vs Shoaib की जंग!

इसकी शुरुआत इस साल सितंबर के शुरुआती हफ्ते से हो सकती है और तीन हफ्ते तक यह टूर्नामेंट चल सकता है। हालांकि, अभी इसकी ऑफिशियल जानकारी नहीं आई है। इससे पहले साल 2020 और 2022 के दोनों सीजन भारत की लीजेंड टीम ने अपने नाम किए थे। लेकिन जो सबसे बड़ा अपडेट सामने आ रहा है वो यह कि इस बार पाकिस्तान की टीम भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकती है। यानी भारत के लिए तो सचिन और सहवाग नजर आते हैं तो पाकिस्तान के लिए भी शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी जैसे स्टार नजर आ सकते हैं। यानी एक बार फिर से फैंस को देखने को मिल सकता है सचिन तेंदुलकर बनाम शोएब अख्तर का मुकाबला।

पहली बार शामिल होगी पाकिस्तान की टीम!

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान की टीम पहली बार इस लीग में हिस्सा ले सकती है। पिछले सीजन में 8 टीमों ने भाग लिया था। पर इस बार 9वीं टीम पाकिस्तान हो सकती है। हालांकि, इसको लेकर आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। साल 2020 में कोविड लॉकडाउन से पहले शुरू हुए इस टूर्नामेंट में राजनीतिक मतभेद के कारण पाकिस्तान की टीम ने हिस्सा नहीं लिया। फिर साल 2022 में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। अब इस बार पाकिस्तान की टीम के हिस्सा लेने की खबरें रिपोर्ट के हवाले से आने लगी हैं। 

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में भारत, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया ने हिस्सा लिया था। उसके बाद दूसरे सीजन में बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें भी इसका हिस्सा बनीं। पिछले सीजन के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर लगातार अपना दूसरा खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट में फैंस को सनथ जयसूर्या, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, इरफान पठान, शेन वॉटसन, जोंटी रोड्स, ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों को एक बार फिर से क्रिकेट फील्ड पर देखने का मौका मिलता है। अगर पाकिस्तान की टीम शामिल होती है तो कई वहां के भी धुरंधर इसमें शामिल होकर इसका रोमांच और बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली की इस सलाह ने दी रियान पराग के करियर को नई राह, क्रिकेटर ने खुद खोला राज

Virat Kohli vs Babar Azam: ICC टूर्नामेंट में जब-जब भिड़े भारत और पाकिस्तान, सामने आया यह अनोखा संयोग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement