Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'हम भारत आना चाहते हैं...,' रमीज राजा का बड़ा बयान; एशिया कप 2023 को लेकर भी बोले PCB चीफ

साल 2023 में एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है तो वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में किया जाएगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 11, 2022 13:30 IST
रमीज राजा- India TV Hindi
Image Source : AP रमीज राजा

BCCI vs PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से एशिया कप व वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेकर तनाव बढ़ गया है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा था कि, भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी और टूर्नामेंट का वेन्यू बदलने का प्रस्ताव रखा जाएगा। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पीसीबी की तरफ से कहा गया था कि, वह अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में नहीं आएंगे। यहीं से उसके बाद इसको लेकर अलग-अलग बयानबाजियां जारी हैं।

हालांकि, भारत की तरफ से इस मुद्दे को ज्यादा तूल नहीं दिया जा रहा है और ना ही ज्यादा कुछ बयानबाजी हो रही है। लेकिन तिलमिलाहट से भरे पीसीबी चीफ रमीज राजा अक्सर अलग-अलग जगहों पर इसको लेकर बयानबाजी से बाज नहीं आ रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने ऐसा ही बयान दे दिया है। इंग्लैंड के कमेंटेटर माइकल एथर्टन से बात करते हुए स्काई स्पोर्ट पर रमीज राजा ने एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, बीसीसीआई के बिना भी पाकिस्तान का क्रिकेट अच्छा चल रहा है। वह यह भी बोले कि, हम भारत आकर खेलना चाहते हैं लेकिन यह भी चाहते हैं कि भारतीय टीम भी हमारे यहां आए। उन्होंने एशिया कप 2023 का स्थान बदलने का विरोध करने की बात कही।

भारत बनाम पाकिस्तान

Image Source : TWITTER
भारत बनाम पाकिस्तान

क्या बोले रमीज राजा?

रमीज राजा ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट से कहा, "हम इस बात को लेकर चर्चा नहीं करना चाहते हैं, लेकिन क्रिकेट फैंस चाहते हैं कि हम प्रतिक्रिया दें। भारत-पाकिस्तान के बारे में भारत की जो कहानी रही है, उससे प्रशंसकों को दुख हुआ है।  मुझे लगता है कि सरकार की एक नीति है और मुझे नहीं पता कि वे आएंगे या नहीं। एशिया कप प्रशंसकों के लिए बहुत मायने रखता है। हम इसका स्थान बदलने का विरोध करेंगे।" उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर भी बयान दिया और कहा, हम भारत में जाकर खेलना चाहते हैं और उन्हें भी पाकिस्तान आना चाहिए।

हालांकि आगे उन्होंने ऐसा बयान भी दिया जो काफी तीखा था। पीसीबी चीफ रमीज राजा ने कहा, ''हम भारत के बिना कई सालों से खेल रहे हैं और आगे बढ़ रहे हैं। पाकिस्तान ने अर्थव्यवस्था के पैमाने को आंतरिक रूप से देखा है और किसी तरह बहुत अच्छी तरह से जीवित रहा है।" गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डों के बीच संबंध भी 26-11 हमले से बढ़े गतिरोध के कारण बिगड़ गए थे। तब से पाकिस्तान की टीम भारत दौरे पर नहीं आई है। वहीं भारतीय टीम आखिरी बार 2008 में एशिया कप खेलने पाकिस्तान गई थी लेकिन फिर 26-11 और 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद भारतीय सरकार द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी गई।

यह भी पढ़ें:-

बेन स्टोक्स ने टेस्ट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अपने ही गुरु की बराबरी की; टॉप-5 में कोई भारतीय नहीं

सीनियर या जूनियर? असमंजस में टीम इंडिया, बड़ी दुविधा में फंसी BCCI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement