Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी कोच ने बताई अपनी टीम के खराब प्रदर्शन की असल वजह, कहा- हमारे लिए ये विदेशी परिस्थितियां

World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट टीम का वनडे वर्ल्ड कप में अब तक जिस तरह का मैदान पर प्रदर्शन देखने को मिला है उसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। पाक टीम को पिछले चार मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है और उनके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद भी लगभग खत्म हो गई है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 30, 2023 20:01 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने अपना आगाज काफी शानदार तरीके से किया था। बाबर आजम की कप्तानी में टीम ने शुरुआती दोनों ही मैच जीते थे, इसके बाद भारत के खिलाफ शुरू हुआ हार का सिलसिला लगातार चार मैचों में जारी देखने को मिला है। अब पाकिस्तान की टीम जो एक समय सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार के तौर पर देखी जा रही थी, उसके लिए टॉप-4 में जगह बनाना अब लगभग नामुमकिन हो गया है। पाक टीम के इस शर्मनाक प्रदर्शन को लेकर उनके मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने यहां की परिस्थितियों से अनजान होना एक बड़ा कारण बताया है।

हमारे लिए ये विदेशी परिस्थितियां हैं

पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड कप में अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर 31 अक्टूबर को खेलना है। इस मैच से पहले पाक टीम के कोच ग्रांट ब्रैडबर्न ने मीडिया से बात करते हुए अपनी टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर एक चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये टूर्नामेंट विदेशी परिस्थितियों में है। हमारा कोई भी खिलाड़ी पहले यहां नहीं खेला है। हमारे लिए हर जगह नई है और इसमें कोलकाता भी शामिल है।

ग्रांट ब्रैडबर्न ने अपने बयान में आगे कहा कि हम टूर्नामेंट में ऐसी स्थिति में हैं, जहां हम नहीं रहना चाहते थे। हम अब उन चीजों पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं जो हमारे नियंत्रण में है। हम अब अपने बाकी बचे तीन मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

हमने तैयारी शुरू करने में की देरी

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम का जिस तरह से वर्ल्ड कप में प्रदर्शन देखने को मिला उसकी हर तरफ आलोचना देखने को मिल रही है। ग्रांट ब्रैडबर्न ने टीम की इस मेगा इवेंट को लेकर तैयारी पर कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट के लिए आपको चार साल पहले से ही अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। हमने ये तैयारी छह महीने पहले शुरू की खासकर वनडे में हमने अपने खेल में भी बदलाव किया जिसके हमें बेहतर परिणाम भी मिले।

ये भी पढ़ें

विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के रिकॉर्ड की बराबरी से चूका श्रीलंकाई खिलाड़ी, सिर्फ इतने रह गया दूर

World Cup में कहर बरपा रहा ये घातक गेंदबाज, हर 17वीं गेंद पर करता है बल्लेबाज का शिकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement