PAK vs ENG: वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम के लिए एक और मुश्किल; ड्रेसिंग रूम में आया चक्कर, अब ये खिलाड़ी पहुंचा अस्पताल

PAK vs ENG: पाकिस्तान की टीम इन दिनों खिलाड़ियों की चोट और बीमारियों से परेशान है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम को एक और बड़ा झटका लगा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 01, 2022 10:29 IST
पाकिस्तान क्रिकेट टीम- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Highlights

  • पाकिस्तान का एक और खिलाड़ी पहुंचा अस्पताल
  • नसीम शाह पहले ही हो चुके हैं इंग्लैंड सीरीज से बाहर
  • 3 अक्टूबर को न्यूजीलैंड रवाना होगी पाकिस्तान की टीम

PAK vs ENG: पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले लगातार परेशानियों से जूझ रही है। एक के बाद एक खिलाड़ी या तो चोटिल हो रहे हैं या किसी ना किसी बीमारी का शिकार हो रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी सात मैचों की सीरीज के 5वें टी20 के बाद नसीम शाह को निमोनिया और बाद में कोरोना संक्रमित पाया गया था। अब टीम के एक और स्टार खिलाड़ी हैदर अली को छठे टी20 के बाद अस्पताल पहुंचाया गया। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में हैदर ने 14 गेंदों पर 18 रनों की पारी भी खेली थी। पाकिस्तानी टीम पहले से ही शाहीन शाह अफरीदी और फखर जमां की इंजरी को लेकर परेशान है।

हैदर अली को लेकर सामने आई जानकारी के मुताबिक पता चला कि उन्हें ड्रेसिंग रूम में चक्कर आ गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। हालांकि इसके बाद उनकी तबीयत पर अभी तक कोई अन्य अपडेट सामने नहीं आया है। एक के बाद एक पाकिस्तानी खिलाड़ियों का दिक्कतों का सामना करना टीम के लिए एक बड़ा चिंता का विषय है। विश्व कप सिर पर है और ऐसे में टीम लगातार अपने कॉम्बिनेशन को बनाने में जूझती नजर आ रही है। इंग्लैंड सीरीज के बाद टीम को न्यूजीलैंड में होम टीम और बांग्लादेश के साथ ट्राई सीरीज खेलनी है।

हैदर अली

Image Source : TWITTER
हैदर अली

मौजूदा इंग्लैंड सीरीज में पाकिस्तान ने छठा मैच 8 विकेट से गंवाया। इसी के साथ मेहमान टीम ने सीरीज में 3-3 की बराबरी भी कर ली। अब सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला रविवार 2 अक्टूबर को होना है। नसीम शाह पहले ही आखिरी दो मैचों से बाहर हो गए थे। फखर जमां चोटिल हैं तो अगर इस समय हैदर अली भी आखिरी मुकाबले से बाहर होते हैं तो इस डिसाइडर मैच में पाकिस्तानी टीम के लिए यह बड़ी मुश्किल की बात साबित हो सकती है। 

नसीम शाह
Image Source : GETTYIMAGES
नसीम शाह

पाकिस्तान के लिए थोड़ी राहत

फिलहाल पाकिस्तान के लिए राहत भरी खबर यह है कि नसीम शाह को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को कहा था कि, शाह को निमोनिया का पता चलने के बाद अस्पताल ले जाया गया था जहां बाव में वह कोरोना संक्रमित पाए गए। बेहतर महसूस करने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वह अब पहले से ठीक हैं। बोर्ड की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक शाह टीम होटल में वापस आ गए हैं जहां वह कोविड-19 से जुड़ी सभी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे। वहीं नसीम शाह टीम के साथ 3 अक्टूबर को न्यूजीलैंड भी रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें-

Babar Azam: इंग्लैंड के खिलाफ बाबर आजम ने फिर मचाया धमाल, रोहित शर्मा के करीब पहुंचे पाकिस्तानी कप्तान

Virat-Babar: बचपन से ही विराट के नक्शे कदम पर हैं बाबर, तस्वीरें देख हो जाएंगे हैरान

Babar Azam: विराट कोहली की बराबरी करने के लिए बाबर आजम ने लगाया छक्का, स्पेशल क्लब में हुए शामिल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड