Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'सेमीफाइनल क्या फाइनल भी खेल सकती है टीम', मैच जीतते ही फखर जमां के बदले तेवर

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपने अहम मैच को DLS नियम के अनुसार 21 रनों से जीता। इस मुकाबले में पाक टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमां ने 81 गेंदों में 126 रनों की शानदार पारी खेली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: November 05, 2023 8:12 IST
Fakhar Zaman- India TV Hindi
Image Source : AP फखर जमां

पाकिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को अभी बरकरार रखा हुआ है। न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मैच को पाकिस्तान ने डकवर्थ लुईस के नियम के अनुसार 21 रनों से अपने नाम किया। पाक टीम के लिए इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज फखर जमां के बल्ले से 81 गेंदों में 126 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली, जिसमें 8 चौके और 11 छक्के शामिल थे। मैच में जीत के बाद फखर जमां ने अपनी इस पारी को अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक बताया।

हमने अपनी लय हासिल कर ली है

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में फखर जमां को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। इस दौरान फखर ने कहा कि यह मेरे सर्वश्रेष्ठ शतकों में से एक है, मैं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी 193 रन की पारी को हमेशा याद रखूंगा लेकिन यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। जब खेल रूका तब हम बारिश की प्रार्थना कर रहे थे। हमने सोचा था कि बारिश होगी और उसी के अनुसार योजना बनाई। हमने 15 ओवर के बाद टीम प्रबंधन को संदेश भेजा कि बूंदाबांदी हो रही है, इसलिए हमें बताएं कि 20 ओवर में कितने रन बनाने होंगे। मुझे लगता है कि हमने लय हासिल कर ली है। हमारी टीम और प्रबंधन के बारे में अच्छी बात यह है कि वे सकारात्मक रहते हैं। हमें अभी भी विश्वास है कि हम सेमीफाइनल और फाइनल भी खेल सकते हैं।

पाकिस्तान को अभी भी अन्य मैचों के परिणाम पर रहना होगा निर्भर

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान को इस वर्ल्ड कप में शुरुआत तो अच्छी मिली और टीम ने अपने पहले 2 मैचों में शानदार जीत हासिल की, लेकिन इसके बाद पाकिस्तान को लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद टीम ने जहां अपने हार के सिलसिले को खत्म किया। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में भी 402 रनों के लक्ष्य का पीछा भी काफी बेहतरीन तरीके से किया और बारिश की वजह से जब खेल रुका उस समय तक पाकिस्तान ने 25.3 ओवरों में 200 रन सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे, जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियमानुसार 21 रन आगे होने की वजह से पाक टीम ने इस मैच को आसानी से अपने नाम कर लिया। हालांकि अभी भी टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान नहीं है। पाकिस्तान को जहां इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में जीत हासिल करनी होगी वहीं न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के मैच के परिणामों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

2 टीमें हुईं बाहर, दो ने सेमीफाइनल के लिए किया क्वालीफाई; पाकिस्तान के लिए बना ऐसा समीकरण

World Cup 2023 के बीच टीम में फिर शामिल होगा ये खिलाड़ी, सामने आया बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement