Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के लिए दिग्गज क्रिकेटर ने खेले 7 वर्ल्ड कप, अब अचानक कर दिया रिटायरमेंट का ऐलान

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए 14 साल तक अपनी सेवाएं देने के बाद एक दिग्गज क्रिकेटर ने संन्यास ले लिया है। उस क्रिकेटर ने नेशनल टीम के लिए 7 वर्ल्ड कप खेले थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 15, 2023 12:42 IST
पाकिस्तान क्रिकेटर ने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेटर ने लिया रिटायरमेंट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए गुरुवार 15 जून को एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। देश के लिए 2009 में डेब्यू करने के बाद 14 साल तक नेशनल टीम के लिए इस खिलाड़ी ने योगदान दिया। उन्होंने सात वर्ल्ड कप खेले और अब अचानक रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस दिग्गज क्रिकेटर ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम का तीन वनडे वर्ल्ड कप और चार टी20 वर्ल्ड कप में प्रतिनिधित्व किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस क्रिकेटर का एक बल्लेबाजी करते हुए वीडियो शेयर किया गया और उनके 14 साल लंबे करियर के लिए शुभकामनाएं दी गईं।

कौन हैं वो दिग्गज क्रिकेटर?

आपको बता दें कि पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी खिलाड़ी नाहिदा खान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का फैसला किया है। उन्होंने 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था। अब उन्होंने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया है। नाहिदा ने पाकिस्तान के लिए 2013, 2017 और 2022 में वनडे वर्ल्ड कप खेले। वहीं साल 2012, 14, 16 और 18 में उन्होंने नेशनल टीम का टी20 वर्ल्ड कप में भी प्रतिनिधित्व किया। 

नाहिदा ने अपने इस फैसले के बाद अपने सपोर्ट स्टाफ का धन्यवाद अदा किया है। उन्होंने कहा कि, मैं अपने पूरे करियर के दौरान मिले हर तरह के सपोर्ट के लिए आभारी हूं। मैं अपने परिवार, टीम के साथी खिलाड़ी, टीम के कोच और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मिले मार्गदर्शन के  लिए धन्यवाद कहना चाहती हूं। इसके अलावा मैं अपने फैंस का भी धन्यवाद अदा करूंगी जिन्होंने मेरे पूरे सफर के दौरान साथ दिया। पाकिस्तान ही नहीं पूरी दुनिया में हमें समर्थन मिला है। 

अब कोचिंग में करियर बनाएंगी नाहिदा

नाहिदा ने अपने पूरे करियर में 2000 से अधिक इंटरनेशनल रन बनाए और आठ अर्धशतक भी उन्होंने जड़े। उनके नाम वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा कैच लेने का भी रिकॉर्ड है। उन्होंने 2018 में श्रीलंका के खिलाफ डाम्बुला में यह कारनामा किया था। उनके रिटायरमेंट के फैसले पर पाकिस्तान महिला क्रिकेट की हेड तानिया मलिक ने कहा कि, नाहिदा का देश के लिए सफल योगदान रहा है। अब नाहिदा कोचिंग की ओर रुख कर चुकी हैं। वह पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में असिस्टेंट कोच का अनुभव हासिल कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें:-

टेस्ट में सुलझेगी टीम इंडिया की बड़ी समस्या, IPL के बाद सीधे रेड बॉल क्रिकेट में एंट्री करेगा यह खिलाड़ी!

वेस्टइंडीज दौरे से पहले बड़ी खबर, टेस्ट टीम में इन 4 खिलाड़ियों की जगह पक्की!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement