Saturday, March 02, 2024
Advertisement

बदल गई पाकिस्तान टेस्ट कप्तान की टीम, अचानक लिया गया बड़ा फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने नए टेस्ट कप्तान के रूप में शान मसूद को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं पाकिस्तान सुपर लीग के साल 2024 में खेले जानें वाले सीजन में अब वह नई टीम से खेलते हुए दिखाई देंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 07, 2023 19:50 IST
Shan Masood- India TV Hindi
Image Source : GETTY शान मसूद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए टेस्ट कप्तान शान मसूद अब पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के अगले सीजन में कराची किंग्स टीम से खेलते हुए नजर आएंगे। पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है, जहां उन्हें 14 दिसंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी करनी है। शान मसूद पीएसएल के पिछले सीजन में मुल्तान सुल्तान टीम का हिस्सा थे। साल 2020 में खेले गए पीएसएल सीजन में कराची किंग्स ने खिताब को अपने नाम किया था।

ड्रॉफ्ट से पहले मसूद को किया अपनी टीम में शामिल

पाकिस्तान सुपर लीग के साल 2024 में खेले जानें वाले सीजन के लिए प्लेयर ड्रॉफ्ट प्रक्रिया 13 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। वहीं इससे पहले ही कराची किंग्स ने मुल्तान सुल्तान के साथ ट्रेड डील के जरिए शान मसूद को अपनी टीम का हिस्सा बनाया और वहीं फैजल अकरम मुल्तान टीम में शामिल हुए। शान मसूद ने साल 2020 में खेले गए पीएसएल सीजन में मुल्तान सुल्तान टीम की कप्तानी की थी, वहीं जब फ्रेंचाइजी ने साल 2021 के सीजन में खिताब को अपने नाम किया था तो मसूद भी उस टीम का हिस्सा थे। कराची किंग्स ने प्लेयर ड्राफ्ट से पहले अपनी टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं, जिसमें उन्होंने इमाद वसीम के साथ अपने करार को खत्म कर दिया। वहीं मसूद अगले सीजन में टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभालते हुए नजर आ सकते हैं। शान मसूद ने पाकिस्तान सुपर लीग में अब तक 42 मैचों में खेलते हुए 1318 रन बनाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे की शान मसूद ने की शानदार शुरुआत

बतौर टेस्ट कप्तान पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने पहुंचे शान मसूद ने बल्ले से काफी शानदार शुरुआत की है। प्राइम मिनिस्ट इलेवन टीम के खिलाफ चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच में शान ने अपने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 201 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके दम पर पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी को 391 के स्कोर पर घोषित करने में कामयाब हो सकी। शान मसूद ने अब तक पाकिस्तान के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 30 मैचों में खेलते हुए 28.52 के औसत से 1597 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतकीय पारियां भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

बाबर के साथ दोस्ती पर शादाब ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा - इस वजह से टीम में...

IPL 2024 Auction : पंजाब किंग्स को पहले खिताब की तलाश, शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम लगा सकती है इन खिलाड़ियों पर दांव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement