Monday, May 13, 2024
Advertisement

संकट में फंसी पाकिस्तान टीम, प्लेइंग इलेवन में इतना भयंकर बदलाव

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा। उससे एक दिन पहले ही प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें काफी बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 16, 2024 14:13 IST
Shaheen Shah Afridi- India TV Hindi
Image Source : GETTY संकट में फंसी पाकिस्तान टीम

New Zealand vs Pakistan Playing XI : न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तानी टीम भयंकर संकट में फंसी हुई है। 5 मैचों की टी20 सीरीज के पहले दो मैच टीम हार चुकी है और इसके बाद खिलाड़ियों की इंजरी उसे और भी ज्यादा परेशान कर रही है। शाहीन शाह अफरीदी जब से टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तान के कप्तान बने हैं, टीम एक जीत के लिए तरस रही है। उनका अभी तक खाता भी नहीं खुला है। इस बीच तीसरे मुकाबले से पहले पाकिस्तान ने एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है, जिसमें कई बड़े बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। 

अब्बास अफरीदी की जगह जमां खान की प्लेइंग इलेवन में एंट्री 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। इससे एक दिन पहले ही पीसीबी की ओर से प्लेइंग इलेवन को सोशल मीडिया पर डाल दिया गया है। इससे पहले खबर आई थी कि टीम के नए युवा गेंदबाज अब्बास अफीरीदी पेट में दिक्कत के कारण तीसरा मैच नहीं खेल पाएंगे। लेकिन इसको लेकर सवाल था कि उनकी जगह कौन लेगा। अब साफ कर दिया गया है कि जमां खान अब्बास अफरीदी के रिप्लेसमेंट के रूप में प्लेइंग इलेवन में जगह लेंगे। वहीं इसके अलावा दो और बदलाव किए गए हैं। 

मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर को भी मिली जगह 

कप्तान शाहीन शाह अफरीदी की प्लेइंग इलेवन में अगले मुकाबले में ओसामा मीर और आमेर जमाल को भी मौका नहीं दिया गया है। इन दोनों को बाहर का रास्ता दिखाकर मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम जूनियर को एंट्री दिलाई गई है। यानी पाकिस्तान का करीब करीब पूरा ही बॉलिंग अटैक बदल गया है। केवल कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ही ऐसे गेंदबाज हैं, जो पहले दो मैच भी खेले थे और इस मुकाबले में भी खेलते हुए नजर आएंगे। 

केन विलियमसन की जगह टिम साउदी संभालेंगे न्यूजीलैंड की कमान 

पाकिस्तानी टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है। दोनों मैचों में पाकिस्तान को रनों का पीछा करना था, लेकिन एक भी टीम इसे सफलतापूर्वक नहीं कर पाई है। पाकिस्तान में इस वक्त दो कप्तान हैं। टेस्ट की कप्तानी शान मसूद के पास है, वहीं टी20 की कप्तानी शाहीन शाह अफरीदी कर रहे हैं। लेकिन कप्तान के तौर पर शाहीन को ​अपनी पहली जीत की तलाश है। सीरीज में कुल 5 मुकाबले होने हैं। अब यहां से न्यूजीलैंड अगर एक भी मैच जीत जाती है तो सीरीज उसके नाम हो जाएगी। वहीं पाकिस्तान को ऐसा करने के लिए बैक टू बैक तीन मैच जीतने होंगे। इस बीच चोट के कारण न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पूरी सीरीज के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह कमान टिम साउदी के पास रहेगी। देखना होगा कि बाकी मैचों में दोनों टीमें कैसा प्रदर्शन करती हैं।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20 WC 2024 : यंग ब्रिगेड की दावेदारी, सेलेक्टर्स में चिंता भारी

IND vs AFG 3rd T20I : प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, रोहित शर्मा क्या लेंगे बड़ा फैसला!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement