Saturday, May 11, 2024
Advertisement

IND vs AFG 3rd T20I : प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, रोहित शर्मा क्या लेंगे बड़ा फैसला!

भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप 2024 से पहले अपना आखिरी टी20 मुकाबला खेलने के लिए मैदान में उतरेगी। इसकी प्लेइंग इलेवन में क्या रोहित शर्मा कुछ बदलाव करेंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 16, 2024 11:47 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : AP प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव,

India vs Afghanistan 3rd T20I Match : बेंगलोर में 17 जनवरी को जब रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया उतरेगी तो उसका पहला लक्ष्य अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ करना होगा। तीन मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले टीम इंडिया ने आसानी से अपने नाम किए हैं और अब बारी आखिरी मैच की है। इस बीच सवाल ये भी है कि क्या रोहित शर्मा अपनी पहले दो मैचों की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करेंगे। 

बेंगलुरु के मैदान में बन सकते हैं खूब रन 

भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज का तीसरा मैच बुधवार को बेंगलुरु में खेला जाएगा। बेंगलुरु में जब भी मैच होता है तो सभी को पता रहता है कि यहां खूब रन बनेंगे। ये छोटा मैदान है और आउटफील्ड भी तेज है, इसलिए अगर एक बार बॉल निकली तो सीधे बाउंड्री के बाहर ही जाती है। इस बीच पहले मैच के बाद दूसरे में रोहित शर्मा ने केवल दो ही बदलाव किए थे। जहां एक ओर शुभमन गिल की जगह यशस्वी जायसवाल की एंट्री होती है, वहीं विराट कोहली के आने से तिलक वर्मा को बाहर का रास्ता दिखाया गया था। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने पहले दोनों मैचों में विकेट कीपर के तौर पर जितेश शर्मा पर भरोसा जताया और संजू सैमसन बाहर ही बैठे रहे। 

तीन स्पिनर्स के साथ उतर रही है टीम इंडिया, ​कप्तान का भरोसा जितेश शर्मा पर 

भारतीय टीम पहले दो मैचों में तीन स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरी। जहां एक ओर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज बल्ले से भी हाथ दिखाने की क्षमता रखते हैं, वहीं रवि बिश्नोई विशुद्ध गेंदबाज हैं। संजू सैमसन ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल शतक जड़ा था, लेकिन इसके बाद भी उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में नहीं बन रही है। हालांकि जितेश शर्मा का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खास पहले दो मैचों में नहीं रहा है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान संजू सैमसन को अंदर लाते हैं। वहीं बात अगर कुलदीप यादव की करें तो उन्हें भी अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका इस सीरीज में नहीं मिला है। भारतीय टीम तीन स्पिनर्स और दो पेसर के साथ मैदान में जा रही है। आवेश खान को भी अभी तक मौका नहीं मिला है। पूरे स्क्वाड में यही तीन ​खिलाड़ी यानी कुलदीप यादव, आवेश खान और संजू सैमसन ही ऐसे हैं, जो एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए हैं। 

टी20 विश्व कप 2024 से पहले आखिरी टी20 मुकाबला 

टीम इंडिया का ये आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम भारत आ जाएगी। जहां पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। मार्च के आखिरी में आईपीएल 2024 के आगाज होने की संभावना है। इसके बाद ही टी20 विश्व कप शुरू हो जाएगा। ऐसे में आईपीएल से पहले टी20 में खिलाड़ियों को परखने का ये आखिरी मौका है। देखना होगा कि रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में बदलाव करते हैं या फिर उसी विनिंग कॉबिनेशन के साथ मैदान में उतरते हैं। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन XI : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, तिलक वर्मा, कुलदीप यादव, आवेश खान। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

पाकिस्तान को बड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर

टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इस जगह पहुंची इंग्लैंड की टीम, सेलेक्टर के लिए BCCI ने मांगे आवेदन; देखें 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement