Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तान को बड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी अचानक हुआ बाहर

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। इससे पहले ही अब्बास अफरीदी इस मैच से बाहर हो गए हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 16, 2024 11:10 IST
Abbas Afridi and Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान को बड़ा झटका

Abbas Afridi New Zealand vs Pakistan T20I Series  : पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त न्यूजीलैंड के दौरे पर है। आईसीसी विश्व कप 2024 की तैयारियों के मद्देनजर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले दो मैच हो चुके हैं, जिसे न्यूजीलैंड टीम ने अपने नाम किया है। सीरीज में पहले ही पीछे चल रही पाकिस्तानी टीम को उस वक्त एक और झटका लगा, जब टीम का स्टार गेंदबाज बाहर हो गया है। 

अब्बास अफरीदी तीसरे मुकाबले से हुए बाहर 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही सीरीज का तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को खेला जाएगा। इससे पहले ​पता चला है कि अब्बास अफरीदी तीसरे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। बताया गया है कि अब्बास अफरीदी पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दिक्कत महसूस कर रहे हैं, इसलिए वे तीसरा मैच नहीं खेल पाएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की ओर से भी इस बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी गई है। 

अब्बास अफरीदी ने न्यूजीलैंड के ही खिलाफ किया है टी20 इंटरनेशनल डेब्यू 

गेंदबाज अब्बास अफरीदी अभी नए हैं और हाल ही में उन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू किया है। उन्होंने दो मुकाबले खेले हैं और इसमें वे 5 विकेट निकालने में कामयाब रहे हैं। हालांकि अभी तक वे न तो पाकिस्तान के लिए वनडे खेल पाए हैं और न ही टेस्ट डेब्यू ही किया है। न्यूजीलैंड के ही खिलाफ खेले गए पहले मुकाबले में उन्होंने 34 रन देकर तीन और दूसरे मैच में 43 रन देकर दो विकेट चटकाए थे। इस तरह के प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी टीम से बाहर होना कहीं न कहीं टीम के लिए एक झटके से कम नहीं है। 

नए कप्तान शाहीन शाह अफरीदी को पहली जीत की तलाश 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान को 46 रन और दूसरे में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पीसीबी ने हाल ही में शाहीन शाह अफरीदी को अपना नया कप्तान बनाया है, लेकिन जब से शाहीन कप्तान बने हैं, वे अपनी कप्तानी में जीत का खाता खोलने का इंतजार कर रहे हैं। अभी तीन और मैच सीरीज में बचे हैं, देखना होगा कि अब्बास अफरीदी की जगह कौन सा खिलाड़ी लेता है और टीम कैसा प्रदर्शन करती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए इस जगह पहुंची इंग्लैंड की टीम, सेलेक्टर के लिए BCCI ने मांगे आवेदन; देखें 10 बड़ी खबरें

बड़ा बदलाव! टेस्ट मैच से पहले ही हुआ Playing 11 का ऐलान, 3 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू करने का मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement