Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बड़ा बदलाव! टेस्ट मैच से पहले ही हुआ Playing 11 का ऐलान, 3 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू करने का मौका

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 17 जनवरी से खेला जाना है। लेकिन इससे पहले ही दोनों टीमों ने Playing 11 का ऐलान कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 16, 2024 11:04 IST
AUS vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY AUS vs WI

Australia vs West Indies Test Series: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 17 जनवरी से खेली जाएगी। पहला मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। अब पहले टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने प्लेइंग इलेवन में बदलाव किए हैं। डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद स्टीव स्मिथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। वहीं वेस्टइंडीज ने तीन खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में।

इस खिलाड़ी को मिला Playing 11 में मौका 

भारत के खिलाफ हुई सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसी वजह से स्टीव स्मिथ को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली है। वह उस्मान ख्वाजा के नए ओपनिंग पार्टनर बनेंगे। जबकि लंबे समय से बेंच पर बैठे कैमरून ग्रीन को प्लेइंग इलेवन में वापस बुलाया गया है। 

इन प्लेयर्स को मिला डेब्यू का चांस 

वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए तीन खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया है। इनमें केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स तेज गेंदबाज शामर जोसेफ शामिल हैं। ये खिलाड़ी अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। 

ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड 

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अभी तक 118 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से 60 ऑस्ट्रेलिया और 32 वेस्टइंडीज की टीम ने जीते हैं। 25 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं और एक मैच टाई रहा है। वेस्टइंडीज की टीम साल 2003 के बाद से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। वेस्टइंडीज ने आखिरी बार मई 2003 में एंटीगुआ के सेंट जॉन्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। 

पहले टेस्ट के लिए दोनों टीमों की Playing 11: 

ऑस्ट्रेलिया: उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड। 

वेस्टइंडीज: क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), टेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, शमर जोसेफ, केमार रोच। 

यह भी पढ़ें: 

शिवम दुबे के पास केएल राहुल को पीछे छोड़ने का मौका, अब सिर्फ इतने रनों की जरूरत

T20 सीरीज के बीच में ही बाहर हो गया कप्तान, टीम को लगा तगड़ा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement