Thursday, July 25, 2024
Advertisement

'नेट रन रेट में हेर फेर क्रिकेट की...', स्कॉलैंड के खिलाफ मैच से पहले पैट कमिंस ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में क्वालीफाई कर चुकी है। टीम ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया है और अपने तीनों मैच जीते हैं।

Edited By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 14, 2024 14:41 IST
Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pat Cummins

Pat Cummins Australia Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना आखिरी मैच स्कॉलैंड के खिलाफ खेलना है। लेकिन इससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज हेजलवुड ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया था कि अगर स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने आगामी ग्रुप बी मैच में मौका मिला तो ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर करने की कोशिश करेगी। लेकिन अब इस पर पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है। 

पैट कमिंस ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के टॉप तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने जोश हेजलवुड की टिप्पणी को गंभीर नहीं बताते हुए कहा कि वे इंग्लैंड को मौजूदा टी20 विश्व कप से बाहर करने के लिए अपने नेट रन रेट में हेरफेर करने की कभी कोशिश नहीं करेंगे क्योंकि यह ‘क्रिकेट की भावना के खिलाफ’ होगा। कमिंस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है कि जब आप खेलने के लिए मैदान में उतरते हैं तो आप हर बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो यह शायद क्रिकेट की भावना के खिलाफ है। हमने वास्तव में बहुत गहराई से नहीं सोचा है क्योंकि इसके (रन रेट में हेरफेर) बारे में कभी चर्चा नहीं हुई।

मैं जोश हेजलवुड से बात कर रहा था जिन्होंने एक दिन इस बारे में थोड़ा मजाक किया था और मुझे लगता है कि उनके बयान को संदर्भ से थोड़ा अलग करके देखा गया। हम वहां जाएंगे और स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेंगे, जिन्होंने अब तक बहुत अच्छा टूर्नामेंट खेला है और यह कठिन मुकाबला होगा।

इंग्लैंड के लिए बन रहा ये समीकरण

शुक्रवार को एंटीगा में ओमान पर इंग्लैंड की आठ विकेट से धमाकेदार जीत के बाद हालांकि ऑस्ट्रेलिया द्वारा नेट रन रेट में हेरफेर करना अब मौजूदा समीकरण में नहीं है। इस जीत से इंग्लैंड का नेट रन रेट प्लस 3.08 हो गया है जो स्कॉटलैंड के प्लस 2.16 से काफी आगे है। अगर इंग्लैंड शनिवार को नामीबिया को हरा देता है और ऑस्ट्रेलिया स्कॉटलैंड को हरा देता है तो इंग्लैंड सुपर आठ में प्रवेश कर सकता है। हालांकि अगर स्कॉटलैंड (पांच अंक) ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो इंग्लैंड (तीन अंक) टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

नवीन उल हक का टी20 इंटरनेशनल में बड़ा कारनामा, अफगान टीम के लिए ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

पाकिस्तान की बढ़ी धुकधुकी, क्या हो पाएगा USA बनाम आयरलैंड मैच, ये रही वैदर अपडेट 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement