Monday, April 29, 2024
Advertisement

इस भारतीय खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान, IPL में पंजाब के लिए जड़ चुका है तूफानी शतक

IPL 2011 में पंजाब किंग्स के लिए एक खिलाड़ी ने शानदार शतक जड़ा था। इस प्लेयर ने अब रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 18, 2023 8:30 IST
Paul Valthaty- India TV Hindi
Image Source : GETTY Paul Valthaty

आईपीएल 2011 में पंजाब किंग्स के लिए धमाकेदार शतक लगाने वाले पॉल वाल्थाटी ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है। पॉल ने साल 2011 में पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 120 रनों की पारी खेली थी। अब पॉल के रिटायरमेंट लेते ही फैंस को तगड़ा झटका लगा है। 

संन्यास पर कही ये बड़ी बात

39 साल के पॉल वाल्थाटी ने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को अपने रिटायरमेंट के बारे में जानकारी दे दी है। उन्होंने कहा कि मैं अपने करियर में चैंलेजर ट्रॉफी में इंडिया ब्लू, इंडिया अंडर-19 और मुंबई सीनियर टीम में अवसर देने के लिए बीसीसीआई और एमसीए को धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने मुझे और मेरे जैसे कई क्रिकेटर्स को सपोर्ट किया। मैं बेहद भाग्यशाली और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे खेलने का अवसर दिया। आईपीएल में शतक लगाने वाला मैं चौथा भारतीय और मुंबई का पहला खिलाड़ी था। 

IPL में जड़ा था तूफानी शतक 

पॉल वाल्थाटी ने आईपीएल में अपना पहला मैच साल 2009 में खेला था। वहीं, साल 2010 और साल 2011 में उन्हें एक भी मैच मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद आईपीएल 2011 में उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया और 14 मुकाबलों में 463 रन बनाए, जिसमें एक आतिशी शतक शामिल था, लेकिन फिर भी वह अपने करियर को लंबा खींचने में विफल साबित हुए। आईपीएल 2014 के लिए उन्हें कोई भी खरीददार नहीं मिला। 

भारत के लिए खेल चुके अंडर-19 वर्ल्ड कप 

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2002 में वह भारतीय टीम का हिस्सा थे, तब टीम में पार्थिव पटेल और इरफान पठान जैसे प्लेयर्स मौजूद थे। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान उनके आंख में चोट लग गई और इससे उन्हें काफी दिनों तक मैदान से दूर रहना पड़ा। मुंबई की टीम में उन्हें जगह बनाने के लिए साल 2006 तक का इंतजार करना पड़ा। उन्होंने 5 फर्स्ट क्लास मैचों में 120 रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement