Sunday, May 19, 2024
Advertisement

PBKS vs GT Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुने

PBKS vs GT Dream 11 Prediction: आईपीएल के 17वें सीजन का 37वां मुकाबला पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब अभी प्वाइंट्स टेबल में 9वें जबकि गुजरात अभी 8वें स्थान पर है।

Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 21, 2024 11:11 IST
Sam Curran And Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : AP PBKS vs GT Dream 11 Prediction: इस फॉर्मूले से बनाए अपनी टीम, कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुने

PBKS vs GT Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन के 37वें मुकाबले में पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब और गुजरात दोनों ही टीमों के लिए अभी तक ये सीजन अच्छा नहीं रहा है, जिसमें पंजाब किंग्स ने अब तक 7 मैच खेलने के बाद सिर्फ 2 में जीत हासिल की है और वह प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ 9वें स्थान पर हैं। वहीं गुजरात टाइटंस टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 7 मैच खेलने के बाद तीन को अपने नाम किया है। हम आपको इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी फेंटेसी टीम में शामिल कर सकते हैं।

अपनी ड्रीम 11 टीम में इन खिलाड़ियों को दें जगह

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए आप अपनी ड्रीम 11 टीम में विकेटकीपर के रूप में जीतेश शर्मा को चुन सकते हैं, भले ही उनके बल्ले से अब तक इस सीजन कोई बड़ी पारी देखने को नहीं मिली लेकिन उनका फॉर्म शानदार दिखा है, ऐसे में इस मैच में जीतेश के बल्ले का कमाल देखने को मिल सकता है। इसके बाद आप बल्लेबाजों की लिस्ट में से शुभमन गिल, आशुतोष शर्मा, शशांक सिंह, साईं सुदर्शन और डेविड मिलर को शामिल कर सकते हैं। इन सभी खिलाड़ियों ने अब तक इस सीजन काफी बेहतर प्रदर्शन दिखाया है, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा आशुतोष को लेकर देखने को मिली है, जो भले ही मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मुकाबले में अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके थे, लेकिन 61 रनों की उनकी पारी ने सभी को प्रभावित किया था। वहीं शुभमन गिल ने भी पिछले कुछ मैचों में शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़े स्कोर पर नहीं बदल सके ऐसे में वह इस मुकाबले में ये कमी दूर जरूर करना चाहेंगे।

आप अपनी इस ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में सैम करन और राशिद खान को चुन सकते हैं। सैम करन जहां शिखर धवन की गैरमौजूदगी में पंजाब किंग्स टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाल रहे हैं तो वहीं वह गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिए योगदान देते हुए नजर आए हैं। वहीं प्रमुख गेंदबाजों के रूप में आप मोहित शर्मा, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को चुन सकते हैं।

शुभमन गिल को बनाए कप्तान, सैम करन को उपकप्तान

अपनी ड्रीम 11 टीम में आप कप्तान के रूप में शुभमन गिल को चुन सकते हैं, जो एक तरह से अपने होम ग्राउंड पर ही खेलने उतरेंगे। गिल के बल्ले से अब तक इस सीजन 43.83 के औसत से 263 रन देखने को मिले हैं, ऐसे में इस मैच में सभी की नजरें उनके प्रदर्शन पर जरूर टिकी रहने वाली हैं। इसके अलावा आप उपकप्तान के रूप में सैम करन को चुन सकते हैं, जो गेंदबाजी के साथ आपको बल्लेबाजी में भी प्वाइंट्स दिला सकते हैं।

पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर - जीतेश शर्मा।

बल्लेबाज - शुभमन गिल (कप्तान), साईं सुदर्शन, आशुतोष शर्मा, शशांक सिंह, डेविड मिलर।

ऑलराउंडर - राशिद खान, सैम करन (उपकप्तान)।

गेंदबाज - मोहित शर्मा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें

SRH के खिलाफ हार के बाद अपने फैसले पर अफसोस जताते दिखे ऋषभ पंत, पिच को लेकर भी कही ये बात

IPL 2024 Points Table: सनराइजर्स हैदराबाद की जीत से CSK को हुआ नुकसान, पहुंची इस स्थान पर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement