Saturday, May 18, 2024
Advertisement

PBKS vs MI Dream 11 Prediction: इन खिलाड़ियों को दें अपनी टीम में जगह, बन सकते हैं विनर

PBKS vs MI Dream 11 Prediction: आईपीएल में आज पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले आइए जानते हैं कि ड्रीम 11 टीम में आप किन खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 18, 2024 12:23 IST
PBKS vs MI Dream 11 Prediction- India TV Hindi
Image Source : IPL PBKS vs MI Dream 11 Prediction

PBKS vs MI Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन में पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला जाएगा। आईपीएल के 33वें मुकाबले का आयोजन पंजाब के महाराजा यादविन्द्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है। इस मैच को हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की राहें काफी मुश्किल हो जाएगी। अंक तालिका पर मुंबई इंडियंस की टीम छह मैचों में सिर्फ दो जीत और चार हार के साथ 9वें स्थान पर मौजूद है। वहीं पंजाब किंग्स का हाल भी कुछ ऐसा ही है। हालांकि दोनों टीमों के पास अभी भी टॉप 4 में स्थान बनाने का मौका है, लेकिन उन्हें आने वाले अपने सभी मैचों में दमदार प्रदर्शन करना होगा।

दोनों टीमों में कई धमाकेदार खिलाड़ी हैं जो इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी फेंटेसी टीम में शामिल कर सकते हैं। जिससे आपको लाभ हो सकता है। इन खिलाड़ियों में आप स्टार बल्लेबाज शिखर धवन को भूलकर भी शामिल न करें। दरअसल वह इंजरी के कारण इस मैच को मिस कर सकते हैं। उनकी जगह इस मुकाबले में सैम करन ही कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। ऐसे में आइए एक नजर इस मैच की पर्फेक्ट ड्रीम 11 टीम पर एक नजर डालें।

पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस की ड्रीम 11 टीम

बल्लेबाज - लियाम लिविंगस्टोन, सूर्यकुमार यादव, आशुतोष शर्मा

विकेटकीपर - ईशान किशन
ऑलराउंडर - हार्दिक पांड्या, सैम करन, टिम डेविड
गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, हरप्रीत बराड़, गोराल्ड कोएत्जी, अर्शदीप सिंह

किसे बनाए कप्तान और उपकप्तान

ड्रीम 11 टीम बनाते वक्त इस बात का जरूर ध्यान रखे कि आपने टीम का कप्तान औप उपकप्तान काफी सोच समझ कर चुने। कप्तान और उपकप्तान का अच्छा प्रदर्शन आपको विनर बना सकता है। ऐसे में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के लिए टीम चुनते वक्त और सूर्याकुमार यादव को कप्तान बना सकते हैं। सूर्या ने आईपीएल में इंजरी ब्रेक के बाद वापसी करते हुए अपने दूसरे मैच में काफी तेज अर्धशतक जड़ा था। हालांकि वह पिछले मैच में 0 के स्कोर आउट हो गए थे, लेकिन इस मैच में उनसे काफी उम्मीदें हैं। दूसरी ओर इन फॉर्म गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कप्तान बनाना एक सेफ विकल्प हो सकता है।  

यह भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव की नंबर 1 की कुर्सी पर खतरा, पाकिस्तानी बल्लेबाज मार सकते हैं बाजी

PBKS vs MI: पंजाब किंग्स को झटका, आज नहीं खेलेगा सबसे बड़ा खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement