Saturday, June 15, 2024
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट ने मीडिया रिपोर्ट को किया खारीज, शाहीन को लेकर कही ये बात

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में आई एक मीडिया रिपोर्ट में खुलासा किया गया था कि शाहीन शाह अफरीदी को पाकिस्तान टीम की उपकप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया था। अब इस मुद्द पर पीसीबी ने अपना बयान जारी किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 26, 2024 7:52 IST
Pakistan Cricket- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। वनडे वर्ल्ड कप में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट में कई बदलाव देखने को मिले, लेकिन आखिरीकार एक बार फिर से बाबर आजम की कप्तानी में टीम खेल रही है और वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी बाबर आजम ही टीम के कप्तान होंगे। 24 मई को पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। 

टीम के पास नहीं है कोई उपकप्तान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में किसी भी खिलाड़ी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उपकप्तान नहीं बनाया था। जिसके बाद से कई सवाल खड़े होने लगे। बात यहां तक पहुंच गई कि पीसीबी ने उपकप्तानी के लिए तेज गेंदबाज और टीम के पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी को ऑफर दिया था लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया। हालांकि अब पीसीबी ने इस मुद्दे को लेकर जवाब दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को कहा कि नेशनल सेलेक्टर्स ने अगले महीने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले कभी भी शाहीन शाह अफरीदी को उप कप्तानी की भूमिका की पेशकश नहीं की थी। काफी खबरों में दावा किया गया कि अफरीदी को बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तानी टीम में उप कप्तान बनने के लिए पेशकश की गई लेकिन इस उन्होंने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया। 

PCB के सूत्र ने किया बड़ा खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नेशनल सेलेक्टर्स में से एक के करीबी सूत्र ने पीटीआई से कहा कि सेलेक्टर्स इस खबर से हैरान थे क्योंकि जब शुक्रवार को उन्होंने दो घंटे तक ऑनलाइन बैठक की तो सात में से छह सेलेक्टर्स पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उप कप्तान रखने के पक्ष में नहीं थे। उन्होंने कहा कि पीसीबी चेयरमैन के निर्देशों के अनुसार बैठक के मिनट रिकॉर्ड किए गए हैं। इसलिए आज की शाहीन के उप कप्तान बनने की पेशकश ठुकराने की खबर चयनकर्ताओं के लिए हैरानी भरी थी। हालांकि यह खुलासा किया गया कि मार्च में एक चयनकर्ता ने अफरीदी से पूछा था कि क्या वह भविष्य में उपकप्तान बनना चाहेंगे लेकिन इस तेज गेंदबाज ने इस पेशकश को एकदम ठुकरा दिया था, लेकिन यह उस सेलेक्टर्स की  राय थी। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का कोई रोल नहीं था।

यह भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अमेरिका रवाना हुई टीम इंडिया, पहले बैच में विराट कोहली नहीं हुए शामिल

चेपॉक स्टेडियम में कैसा है KKR और SRH का रिकॉर्ड, दोनों टीमों ने जीते अब तक सिर्फ इतने मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement