Friday, June 14, 2024
Advertisement

चेपॉक स्टेडियम में कैसा है KKR और SRH का रिकॉर्ड, दोनों टीमों ने जीते अब तक सिर्फ इतने मैच

IPL 2024 Final: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 26 मई को आईपीएल के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। इस मैदान पर दोनों ही टीमों का रिकॉर्ड अब तक बेहतर नहीं रहा है।

Written By: Abhishek Pandey
Updated on: May 26, 2024 7:53 IST
Shreyas Iyer And Pat Cummins- India TV Hindi
Image Source : PTI श्रेयस अय्यर और पैट कमिंस

कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 26 मई की शाम को खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने इस सीजन मैदान पर काफी बेहतरीन खेल दिखाया है। केकेआर की टीम जो इस सीजन श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेल रही है उन्होंने पहले क्वालीफायर मैच में हैदराबाद को मात देने के साथ सीधे फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था, तो वहीं हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को 36 रनों से मात देने के साथ फाइनल में जगह पक्की की। अब दोनों ही टीमों की नजरें खिताब जीतने पर हैं, लेकिन चेन्नई के मैदान पर केकेआर और हैदराबाद के रिकॉर्ड को देखा जाए तो वह अब तक इतना शानदार देखने को नहीं मिला है।

केकेआर को मिली सिर्फ 4 मुकाबलों में जीत

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में अब तक के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उन्होंने यहां पर 14 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से उन्हें 10 में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि सिर्फ 4 मैचों में वह जीत हासिल करने में कामयाब हो सके हैं। केकेआर की टीम इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां सिर्फ एक मैच में जीत हासिल कर सकी तो वहीं टारगेट का पीछा करते हुए उन्होंने जरूर तीन मुकाबले जीते हैं। इस मैदान पर केकेआर टीम का सर्वाधिक स्कोर 202 रन का तो वहीं उनका न्यूनतम स्कोर एक मैच में 108 रनों का रहा है।

हैदराबाद को 8 मैचों में मिली है हार

चेपॉक स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया था, जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद की टीम जीत हासिल करने में जरूर कामयाब हुई लेकिन इसके बावजूद उनका रिकॉर्ड इस मैदान पर बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में 11 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्हें 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा तो वहीं सिर्फ 2 में ही वह जीत हासिल कर सके हैं।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup से पहले पाकिस्तान टीम को झटका, केवल इतने रन बनाकर पूरी टीम हुई आउट

बाबर आजम ने ध्वस्त किया रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, T20 वर्ल्ड कप से पहले इस मामले में छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement