Tuesday, October 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में गहराया जल संकट, पानी के लिए टैंकरों पर उमड़ रही भीड़; जमकर हो रही मनमानी

दिल्ली में गहराया जल संकट, पानी के लिए टैंकरों पर उमड़ रही भीड़; जमकर हो रही मनमानी

दिल्ली के कई इलाकों में इन दिनों जल संकट की समस्या गहराती जा रही है। दिल्ली के लोगों को घंटों तक वाटर टैंकरों का इंतजार करना पड़ रहा है। इसके बावजूद लोगों को पानी नहीं मिल पा रहा है। हालत ये है कि लोग पानी के टैंकरों पर चढ़ जा रहे हैं।

Edited By: Amar Deep
Published on: June 14, 2024 16:41 IST
पानी के लिए टैंकरों पर उमड़ रही भीड़।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पानी के लिए टैंकरों पर उमड़ रही भीड़।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में पानी का संकट इन दिनों जारी है। दिल्ली के कई इलाके पानी की भारी किल्लत से जूझ रहे हैं। मामला सुप्रीम कोर्ट तक चला गया, लेकिन इस जल संकट का कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। एक तरफ जहां दिल्ली के लोग बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैं, वहीं टैंकर माफिया भी अपनी मनमानी में जुटे हुए हैं। टैंकर माफियाओं की मनमानी की वजह से आम लोगों को दुगने दामों पर पानी खरीदना पड़ रहा है। इसके अलावा लोगों को पानी के लिए जो मारामारी करनी पड़ रही है वह अलग है। 

टैंकरों पर चढ़ रहे लोग

इसी क्रम में दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तर पर कई टैंकर पानी रिफिल करने के लिए खड़े दिखे। वहीं कुछ लोग अपनी शिकायत लेकर भी यहां पर पहुंचे। इसके अलावा दिल्ली के संगम विहार में पानी की समस्या कोई नई नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में आम आदमी पार्टी ने कहा था कि टैंकर माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कैसे हो, हरियाणा की तरफ अपना रैकेट चल रहा है।

दिल्ली के लोगों ने बताई समस्या

वहीं संगम विहार के लोगों ने पानी को लेकर हो रही समस्याओं के बारे में भी बताया। यहां की पूनम मिश्रा ने बताया, 'बोल रहें 1600 का टैंकर देंगे, गुजारा करना मुश्किल हो गया है। 20 रुपए का पानी लेना पड़ रहा है। अगर इतने पैसे होते तो यहां GK 1 में ना रहते।' वहीं निरु शर्मा ने कहा 'जो मोटा पैसा दे रहा है वहां टैंकर जा रहे हैं। बोर वालों के पास जाएं तो वो कहते हैं कि टैंकर मंगाओ 2 हजार के टैंकर दे रहे हैं।' यहीं के शिव प्रकाश ने बताया 'मेरे नाम का टैंकर किसी और को दे दिया गया। मैं यहां 4 दिन से चक्कर लगा रहा हूं, विधायक सुन नहीं रहें हैं। ब्लैक से पानी मंगाना पड़ता है। हम कीड़े वाला पानी पी रहें हैं।' (इनपुट- ईला)

यह भी पढ़ें- 

राजकोट अग्निकांड मामले में एक और मालिक गिरफ्तार, अब तक हुईं 10 गिरफ्तारियां; जानें पूरा अपडेट

गोधरा में NEET-UG परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आरोपी शिक्षक 7 लाख रुपयों के साथ गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement