Saturday, July 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup में दोहराया जाएगा 15 साल पुराना इतिहास, USA की टीम पर पूरे क्रिकेट जगत की नजर

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 30वां मैच अमेरिका और आयरलैंड की टीमों के बीच खेला जाएगा। इस मैच में अमेरिका की टीम 15 साल पुराना इतिहास दोहराने उतरेगी।

Written By: Mohid Khan
Published on: June 14, 2024 16:33 IST
USA T20 World Cup 2024- India TV Hindi
Image Source : AP T20 World Cup में दोहराया जाएगा 15 साल पुराना इतिहास

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 कई मायनों में खास है। इस बार ये टूर्नामेंट 20 टीमों के बीच खेला जा रहा है, जहां अभी तक कई बड़े उलटफेर देखने को मिल चुके हैं। श्रीलंका और न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीमें सुपर-8 से बाहर हो गई हैं। वहीं, अफगानिस्तान ने सभी को हैरान करते हुए दूसरे दौरे के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसी बीच फैंस को टी20 वर्ल्ड कप में अब एक और बड़ा रिकॉर्ड देखने को मिल सकता है। दरअसल, अमेरिका की टीम के पास 15 साल पुराना रिकॉर्ड दोहराने का बड़ा मौका है। 

USA की टीम क्या दोहराया पाएगी 15 साल पुराना रिकॉर्ड? 

बता दें, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ये पहला मौका है जब अमेरिका की टीम इस टूर्नामेंट में खेल रही है। अब वह सुपर-8 में जगह बनाने के काफी करीब है। USA की टीम की टीम ने ग्रुप स्टेज में अभी तक 3 मैच खेले हैं। इस दौरान उनसे 2 मैच जीते हैं और 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अब वह अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। अगर वह इस मैच को जीत जाती है तो सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी। बता दें, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सिर्फ दूसरा ही मौका होगा जब कोई टीम अपने डेब्यू सीजन में ही दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई कर लेगी। बता दें, इससे पहले ये कारनामा आयरलैंड की टीम ने ही किया था। आयरलैंड ने साल 2009 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप खेला था। तब वह दूसरे दौर तक पहुंचने में कामयाब रही थी। 

मैच जीते बिना भी सुपर-8 में मिल सकती है जगह 

अमेरिका और आयरलैंड के बीच 14 जून को लॉडरहिल के मैदान पर मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से खेला जाना है, लेकिन इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। अगर अमेरिका और आयरलैंड के बीच ये मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो जाता है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिया जाएगा। इस तरह से अमेरिका के पांच अंक हो जाएंगे और वह ग्रुप-ए से सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लेगी। 

अमेरिका की टीम का दमदार प्रदर्शन 

अमेरिका की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में अमेरिका ने 195 रन के टारगेट को चेज करके जीत हासिल की थी। वहीं, अपने दूसरे मैच में उसने बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को हराया था। इस मैच में उसने सुपर ओवर में बाजी मारी थी। हालांकि उसे अपने तीसरे मैच में टीम इंडिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: 37 साल बाद वर्ल्ड कप में इस टीम का हुआ इतना बुरा हाल, ग्रुप स्टेज में ही हुई बाहर

USA छोड़िए, वेस्टइंडीज में विराट कोहली का बल्ला ​कैसे उगलता है आग! 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement