Thursday, March 28, 2024
Advertisement

PM मोदी ने उमेश यादव के पिता के निधन पर भेजा खत, सांत्वना देकर कही ये बड़ी बात

उमेश यादव के पिता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सांत्वना देते हुए खत लिखा है। उमेश के पिता लंबे समय से बीमार थे।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 04, 2023 12:02 IST
Umesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : GETTY PM Modi and Umesh Yadav

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। तीसरे टेस्ट से पहले ही भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के पिता का निधन 22 फरवरी को हो गया था, उनके पिता जी की तबियत पिछले कुछ महीनों से बिगड़ी हुई थी, जिसके बाद से उनका इलाज चल रहा था। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके पिता के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें सांत्वना दी है और खत लिखा है। 

PM मोदी ने लिखा खत 

भारतीय पेसर उमेश यादव को पीएम मोदी ने पिता के निधन के संदर्भ में भेजे हुए खत में लिखा कि आपके पिता श्री तिलक यादव जी के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुःख हुआ। पिता की छत्रछाया और उनका स्नेह जीवन का सशक्त आधार होता है। श्री तिलक यादव जी ने परिवार में अपनी विभिन्न जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन किया। क्रिकेट जगत में आपकी अब तक की यात्रा के पीछे उनके त्याग और समपर्ण की बड़ी भूमिका रही है। 

उमेश यादव ने जताया आभार 

उमेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजे गए खत को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा है कि मेरे पिता जी के निधन पर शोक संदेश भेजने के लिए धन्यवाद माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए बहुत मायने रखता है। 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

उमेश यादव अपनी रफ्तार के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए और 17 रन भी बनाए। उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है। टीम इंडिया की तरफ से 55 टेस्ट में उमेश ने 168 विकेट अपने नाम किए हैं।    

यह भी पढ़े: 

कप्तान रोहित शर्मा के नाम हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड, 71 साल बाद भारत की धरती पर हुआ ये कारनामा

टीम इंडिया की ताकत ही बनी सबसे बड़ी कमजोरी, टूटेगा WTC के फाइनल में जाने का सपना!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement