Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs AUS मैच देखने के लिए PM मोदी स्टेडियम में मौजूद, स्पेशल रथ में सवार होकर लगाया मैदान का चक्कर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट को देखने के लिए पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के साथ स्टेडियम पहुंचे हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: March 09, 2023 10:27 IST
Indian Cricket team - India TV Hindi
Image Source : BCCI.TWITTER Indian Test Team

India vs Australia Test Series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय अहमदाबाद के मैदान पर चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है। उन्होंने मोहम्मद सिराज की मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज भी मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे हैं। 

रथ में बैठकर लगाया चक्कर

सुबह 9 बजे इस मुकाबले का टॉस दोनों देशों के प्रधानमंत्री की मौजूदगी में हुआ। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई PM एंथनी एल्बनीज ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मुलाकात की। साथ में नेशनल एंथम भी गाया। मैच शुरू होने से पहले दोनों देशों के पीएम ने खास रथ पर बैठकर स्टेडियम का चक्कर भी लगाया। 

BCCI चीफ ने किया स्वागत 

इससे पहले दोनों ही देशों के प्रधानमंत्री सुबह 8:30 बजे स्टेडियम में पहुंच गए थे जहां पर उनका स्वागत बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह ने किया। इस मौके पर गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे। दोनों ही देशों के पीएम लगभग 2 घंटे तक स्टेडियम तक स्टेडियम में रुक सकते हैं। 

भारतीय टीम में हुआ एक बदलाव 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद सिराज की मोहम्मद शमी को एंट्री दी है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। भारत को इंदौर में हुए तीसरे टेस्ट में 9 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। जहां भारतीय बल्लेबाज स्पिनर्स के आगे बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को तीसरा टेस्ट हर हाल में जीतना होगा। अगर टीम इंडिया चौथा टेस्ट हा जाती है, तो उसे श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के नतीजों का इंतजार करना होगा। 

यह भी पढ़े: 

इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दुनिया को दिखाई बल्ले की धमक, T20 क्रिकेट में रोहित-विराट भी रह गए काफी पीछे

WPL 2023 Points Table: लगातार 3 हार ने RCB की बढ़ाई टेंशन, अब इस तरह से मिलेगा प्लेऑफ का टिकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement