Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

फैंस के लिए दिल तोड़ने वाली खबर, IPL 2024 से बाहर हुए 2 घातक गेंदबाज; इन टीमों को लगा झटका

IPL 2024 से पहले ही दो घातक गेंदबाज चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। इससे गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स टीमों को तगड़ा झटका लगा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: March 12, 2024 13:07 IST
GT vs RR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM GT vs RR

Rajasthan Royals Gujarat Titans: IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी की टीम के बीच खेला जाएगा। आईपीएल के लिए सभी फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब आईपीएल शुरू होने के कुछ हफ्ते पहले ही गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स टीमों को तगड़ा झटका लगा है। इन टीमों का एक-एक गेंदबाज IPL 2024 से बाहर हो गया है। इससे आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही इन टीमों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। 

राजस्थान का स्टार खिलाड़ी बाहर

राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। फरवरी में उनकी क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई। फिलहाल वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और वह जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन फिर से शुरू करेंगे। वह पिछले साल भी चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें 10 करोड़ रुपये में खरीदा था। जबकि उनका बेस प्राइज 1 करोड़ रुपये था। उन्होंने आईपीएल में अभी तक 51 मैचों में कुल 49 विकेट हासिल किए हैं। वह भारतीय टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल चुके हैं। 

मोहम्मद शमी हुए बाहर

गुजरात टाइटंस के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं। पिछले महीने ही शमी की एड़ी की सफतापूर्वक सर्जरी की गई थी। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है। पिछले दो सीजन उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया था और कई मैच जिताए थे। उनके बाहर होने से गुजरात टाइटंस को तगड़ा लगा है। आईपीएल 2024 से पहले गुजरात की टीम ने शुभमन गिल को कप्तान बनाया है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी कि अब शमी की गैरमौजूदगी में गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई कौन करता है। 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस की टीम ने मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। उन्होंने गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल में कुल 48 विकेट अपने नाम किए हैं। आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटंस को खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की है। 

यह भी पढ़ें: 

Ranji Trophy Final : श्रेयस अय्यर का बल्ला गूंजा, मुशीर खान ने भी ठोके रन

T20 World Cup 2024 में ये खिलाड़ी करेगा टीम की कप्तानी, कोच ने खुद किया बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement