Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Ranji Trophy Final : श्रेयस अय्यर का बल्ला गूंजा, मुशीर खान ने भी ठोके रन

रणजी ट्रॉफी फाइनल में मुंबई की ओर से खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने विदर्भ के खिलाफ अर्धशतक लगा दिया है। अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद दूसरे छोर पर मुशीर खान बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 12, 2024 12:27 IST
shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ranji Trophy Final श्रेयस अय्यर का बल्ला गूंजा, मुशीर खान ने भी ठोके रन

Ranji Trophy Final, Mumbai vs Vidarbha Shreya Iyer : इस वक्त रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेला जा रहा है। मुंबई और विदर्भ की टीमें आमने सामने हैं। इस बीच मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने एक और बड़ी पारी खेलने में कामयाबी हासिल की है। हालांकि मैच के तीसरे दिन आज सुबह मुंबई को पहला झटका तब लगा, जब उनके कप्तान अजिंक्य रहाणे अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए। हालांकि दूसरे छोर पर मुशीर खान कमाल की बल्लेबाजी जारी रखे हुए हैं। मुंबई की लीड अब विदर्भ पर और भी बड़ी हो गई है। 

कप्तान रहाणे 73 रन बनाकर आउट

मुंबई बनाम विदर्भ रणजी ट्रॉफी फाइनल का आज तीसरा दिन है। इस बीच मुंबई ने मैच पर अपनी पकड़ और भी मजबूत कर ली है। तीसरे दिन मुंबई को पहला झटका तब लगा जब टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे 73 रन पर आउट हो गए। उन्होंने अपना अर्धशतक दूसरे दिन ही पूरा कर लिया था। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वे सेंचुरी भी ठोकेंगे, लेकिन इससे पहले ही वे हर्ष दुबे की बॉल पर आउट हो गए। रहाणे ने 143 बॉल पर 73 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का भी लगाया। इस बीच रहाणे के आउट होने के बाद सभी नजरें श्रेयस अय्यर पर थी कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। इस बीच पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज मुशीर खान भी अपनी बल्लेबाजी जारी रखे हुए हैं और टीम को मजबूती दे रहे हैं। 

श्रेयस अय्यर ने ठोका अर्धशतक 

श्रेयस अय्यर फाइनल की पहली पारी में सस्ते में आउट हो गए थे। उन्होंने 15 बॉल पर केवल 7 ही रन बनाए। इसके बाद इंतजार उनकी दूसरी पारी का था, जिसमें वे छा गए। श्रेयस अय्यर ने आते ही अपने अंदाज में बल्लेबाजी शुरू की और अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और 2 आसमानी छक्के भी आए। खास बात ये रही कि जिस शॉर्ट बॉल को उनकी कमजोरी माना जा रहा था और उसकी खूब चर्चा भी हुई थी, उस पर भी श्रेयस अय्यर ने आसानी से रन बनाए। जिस वक्त से खबर लिखी जा रही है, तब तक श्रेयस अय्यर अपना अर्धशतक पूरा कर शतक की ओर बढ़ते नजर आ रहे हैं। वहीं मुंबई की लीड भी अब करीब 400 रन की हो गई है। 

मुंबई को मिली बड़ी बढ़त 

मुंबई की टीम पहली पारी के आधार पर विदर्भ पर लीड ले चुकी है। यानी अगर मैच ड्रॉ भी होत है तो मुंबई की टीम चैंपियन बन जाएगी। यहां से विदर्भ को करिश्माई प्रदर्शन करना होगा, ताकि वो जीत सकें। विदर्भ की पूरी टीम पहली पारी में 105 रन ही पर ही ढेर हो गई थी। वहीं मुंबई ने 224 रन बनाने में कामयाबी हासिल की थी। पहली पारी की लीड के बाद मुंबई के बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर विदर्भ को बैकफुट पर ढकेल दिया है। अब देखना होगा कि बाकी बचे दिन में कौन सी टीम बाजी करती है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

WPL 2024 RCB vs MI : स्मृति मंधाना के लिए आसान नहीं मुकाबला, WPL के इतिहास में पहली बार करना होगा ये कारनामा

WPL 2024 Playoff Scenario : हार के बाद भी RCB कर सकती है एंट्री, गुजरात जायंट्स भी दावेदार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement