Saturday, April 27, 2024
Advertisement

विदेश में भी नहीं चला इस भारतीय खिलाड़ी का बल्ला, पहले मैच में ही हो गया हिट विकेट; देखें Video

भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल डेब्यू में 2018 में शतक लगाने वाले इस शानदार खिलाड़ी का अगले पांच सालों में यह हाल होगा ऐसा शायद किसी ने नहीं सोचा था। अब इंग्लैंड में डोमेस्टिक वनडे कप के पहले मैच में ही वह हिट विकेट हो गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 05, 2023 7:03 IST
Prithvi Shaw Hit Wicket, England Domestic ODI Cup- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB TWITTER VIDEO @GLOSCRICKET Prithvi Shaw Hit Wicket, England Domestic ODI Cup

भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर एक खिलाड़ी ने खुद की लय वापस पाने के लिए काउंटी का रुख किया था। लेकिन दुर्भाग्यवश वहां भी उस खिलाड़ी का बल्ला नहीं चला और पहले मैच में ही वो हिट विकेट हो गया। हम बात कर रहे हैं पृथ्वी शॉ की जिनका दुर्भाग्य उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। कभी वह कहीं डिनर पर जाते हैं तो उनकी किसी से लड़ाई हो जाती तो कभी वह कफ सिरप कांड में फंस जाते। उनके सोशल मीडिया पोस्ट भी काफी चर्चा का विषय रहते हैं। अब इसी बीच काउंटी डेब्यू में भी शॉ के साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसे देखकर पहले तो आपको हंसी आएगी। फिर उसके बाद आप कहेंगे कि भाग्य बुरी तरह उनसे रूठा हुआ है।

इंग्लैंड के डोमेस्टिक वनडे कप में हिस्सा लेने पहुंचे पृथ्वी शॉ ने शुक्रवार को नॉर्थम्पटनशायर के साथ अपना डेब्यू किया। पहले मैच में ग्लोसेस्टरशायर के खिलाफ उन्होंने शुरुआत तो ठीकठाक की और 35 गेंदों पर 34 रन भी बनाए। लेकिन उनका विकेट गिरने का तरीका ऐसा था जिसे देख कोई भी हंसने लगे। ग्लोसेस्टर के गेंदबाज वान मीकेरन की गेंद पर पृथ्वी खुद की बॉडी का बैलेंस ही नहीं संभाल सके और हिट विकेट हो गए। वहीं हिट विकेट होने के बाद भी उनका बैलेंस इस कदर बिगड़ा कि वह क्रीज पर ही गिर पड़े। उनका यह वीडियो ट्विटर पर जमकर वायरल हो रहा है।

आईपीएल में भी नहीं कर पाए खास कमाल

आईपीएल 2023 में भी पृथ्वी शॉ का बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। उन्होंने 8 मैचों की 8 पारियों में मात्र 106 रन बनाए थे। उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला था और 54 रन उनका बेस्ट स्कोर था। वहीं आईपीएल 2022 में भी उन्होंने 10 मैचों में सिर्फ 283 रन ही बनाए थे। इंटरनेशनल क्रिकेट से भी वह काफी समय से दूर हैं। विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ते। उनके करियर में जब कुछ ठीक नहीं चल रहा था तो उन्होंने विदेश में जाकर खेलने का मन बनाया। लेकिन उनका भाग्य वहां भी उनसे फिलहाल रूठा ही नजर आया है।

Prithvi Shaw, IPL 2023

Image Source : AP
Prithvi Shaw, IPL 2023

टीम इंडिया में नहीं मिल रहा मौका

पृथ्वी शॉ भारतीय टीम से अब काफी लंबे समय से बाहर हैं। आखिरी इंटरनेशनल मैच उन्होंने 2021 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था जहां भारत की बी टीम गई थी। उसके बाद जनवरी 2023 में उनको न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में एक बार चुना जरूर गया था लेकिन उनको प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिला। शॉ ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट 17 दिसंबर 2020 में खेला था। वहीं वनडे में वह आखिरी बार 5 फरवरी 2020 में नजर आए थे। उसके बाद जुलाई 2021 के बाद से टी20 टीम में भी उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। उन्होंने भारत के लिए टेस्ट डेब्यू अक्टूबर 2018 में किया था और शतक से आगाज किया। उनके नाम 5 टेस्ट मैचों में 339 रन दर्ज हैं जिसमें 1 शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने 6 वनडे में 189 रन बनाए और टी20 में एक मैच खेला जरूर पृथ्वी ने लेकिन खाता नहीं खोल पाए।

यह भी पढ़ें:-

तिलक वर्मा ने इंटरनेशनल डेब्यू पर किया कमाल, इस लिस्ट के टॉप 5 में ली एंट्री

युजवेंद्र चहल के नाम दर्ज अनचाहा रिकॉर्ड, एक ओवर में दो विकेट लेकर भी मेहनत हुई खराब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement