Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'अब मैं बच्चा नहीं रहा...'; पृथ्वी शॉ ने 2 मैचों से बाहर रहने के बाद दिया पहला रिएक्शन

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 17वें सीजन में अपने पहले 2 मुकाबलों में पृथ्वी शॉ को प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बनाया था, जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में जब उन्हें मौका मिला तो शॉ ने सिर्फ 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलने के साथ सभी को बल्ले से जवाब देने का काम किया।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 01, 2024 17:22 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : AP पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विशाखापट्टनम के मैदान पर खेले गए मुकाबले में 20 रनों से जीत हासिल करने के साथ इस सीजन में अपने प्वाइंट्स का खाता भी 2 मैचों में लगातार हार के बाद खोल लिया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग 11 में पृथ्वी शॉ की वापसी भी देखने को मिली जो पहले 2 मैचों में बाहर रहे थे। शॉ ने इस मौका का पूरी तरह से लाभ उठाते हुए टीम को तेज शुरुआत देने का काम किया जिसमें उनके बल्ले से 27 गेंदों में 43 रनों की पारी देखने को मिली। शॉ ने अपनी इस पारी के दौरान 2 छक्के और 4 चौके लगाए। अपनी इस पारी को लेकर शॉ ने मैच के बाद अपने दिए बयान में बताया कि इंजरी के बाद मैदान पर वापसी करना आसान नहीं होता है, हालांकि इस मैच से मुझे काफी आत्मविश्वास जरूर मिला है।

मैं समझदारी से खेल रहा था

पृथ्वी शॉ ने आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट को दिए अपने बयान में कहा कि मैं वास्तव में इस साल के बारे में नहीं जानता, लेकिन जाहिर तौर पर आईपीएल के दौरान वह मुझसे हर गेंद को हिट करने की उम्मीद करते हैं। मैं इसे दबाव या कुछ और नहीं मानता। मैं इसे एक चुनौती के रूप में लेता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। इतने लंबे समय के लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में खेलकर काफी अच्छा लगा। इंजरी से वापस आने के बाद आपके अंदर रनों की एक भूख जरूर दिखाई देती है। आप गेंद को मिडिल करना चाहते हैं और आईपीएल उस तरह का खेल है, जहां आप गेंद को हिट करने की तरफ देखते हैं। आप जानते हैं कि यह आपका दिन है। आज मैं समझदारी से खेल रहा था क्योंकि 4 ओवर में हमारा स्कोर 24 रनों तक पहुंच गया था।

मैं अब कोई बच्चा नहीं रहा

आईपीएल में पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स का पिछले 7 सीजन से हिस्सा हैं, जिसको लेकर भी उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी के साथ ये मेरा 7वां साल है और उन्होंने हमेशा मेरा काफी अच्छे से ख्याल रखा है। उन्होंने एक बच्चे की तरह मेरी देखभाल की है। मैं अब बच्चा नहीं हूं मैं अब सीनियर खिलाड़ियों में गिना जाता हूं। लेकिन इस साल भी उन्हें मेरी चोट के बारे में पता था और उस दौरान मैं लगातार मैदान पर वापसी के बारे में ही सोच रहा था। मुझे वास्तव में दिल्ली कैपिटल्स के मैनेजमेंट, सपोर्ट स्टाफ, रिकी पोंटिंग , सौरव गांगुली सभी का मुझे काफी सपोर्ट मिला। जब मुझे इस सीजन के पहले 2 मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था तो उन्होंने मुझसे बात की थी और बताया था कि वह कुछ चीजें ट्राई कर रहे हैं और मुझे जल्द मौका भी मिलेगा। मुझे सिर्फ इतना पता था कि जब भी खेलूंगा तो मैं अपना बेस्ट देने की पूरी करूंगा।

ये भी पढ़ें

DC vs CSK: ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, IPL 2024 के बीच BCCI ने लिया ये बड़ा एक्शन

IPL 2024: ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा कीर्तिमान, CSK के खिलाफ कर दिखाया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement