Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इंग्लैंड में डबल सेंचुरी लगाने के बाद पृथ्वी शॉ का बयान, कहा- भारतीय सेलेक्टर्स क्या सोच...

इंग्लैंड के डोमेस्टिक वनडे कप में टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ ने ताबड़तोड़ दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 153 गेंदों पर 244 रनों की पारी खेली जिसमें 28 चौके और 11 छक्के शामिल थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: August 10, 2023 14:18 IST
Prithvi Shaw- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Prithvi Shaw

भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अब इंग्लैंड के डोमेस्टिक वनडे कप में शानदार बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। शॉ ने बुधवार को काउंटी ग्राउंड में समरसेट के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर के लिए 244 रन बनाकर कई लिस्ट ए रिकॉर्ड तोड़ दिए। अपनी 153 गेंदों की इस पारी में शॉ ने 28 चौके और 11 छक्के लगाए। उनकी इस विशाल पारी के दम पर नॉर्थम्पटनशायर ने 8 विकेट पर 415 रन बनाए। बाद में समरसेट को 87 रनों से इस मुकाबले में मात भी दी। इस मैच में डबल सेंचुरी लगाने के बाद पृथ्वी शॉ ने भारतीय टीम के सेलेक्टर्स को लेकर भी बयान दिया। 

पृथ्वी शॉ ने जोर देकर कहा कि वह घर पर राष्ट्रीय चयन समिति के बारे में नहीं सोच रहे हैं कि वे उनके प्रदर्शन के बारे में क्या सोच रहे होंगे। आपको बता दें की उनकी पारी किसी भी लिस्ट ए मैच में छठा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी है। इससे पहले शॉ ने नॉर्थम्पटनशायर के लिए अपने पिछले दो मैचों में 34 और 26 का स्कोर बनाया था। अपने तीसरे मुकाबले में उन्होंने 81 गेंदों पर शतक जड़ा और इसके बाद अपना गियर बदलते हुए केवल 129 गेंदों में ही दोहरा शतक लगा दिया। 

क्या बोले पृथ्वी शॉ?

इस मैच के बाद शॉ ने कहा कि, वास्तव में मैं यह नहीं सोच रहा कि भारतीय सेलेक्टर्स क्या सोच रहे होंगे, लेकिन मैं बस यहां अच्छा समय बिताना चाहता हूं, यहां के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के साथ अच्छा समय बिताना चाहता हूं। नॉर्थम्पटनशायर ने मुझे यह अवसर दिया है और वे वास्तव में मेरी देखभाल कर रहे हैं और मैं इसका आनंद ले रहा हूं। गौरतलब है कि शॉ ने जुलाई 2021 के बाद से कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। लेकिन यहां उन्होंने डबल सेंचुरी लगाकर कई दिग्गजों की लिस्ट में एंट्री ले ली है। 

शॉ के नाम हुए अनेक रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड जैसे खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड में लिस्ट ए दोहरा शतक बनाने वाले वह तीसरे बल्लेबाज भी हैं। साथ ही शॉ के नाम अब लिस्ट ए क्रिकेट में किसी विदेशी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा लिस्ट ए स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह दो देशों में और दो टीमों के लिए लिस्ट ए दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में शॉ का पिछला दोहरा शतक फरवरी 2021 में आया था जब उन्होंने पुडुचेरी के खिलाफ मुंबई के लिए नाबाद 227 रन बनाए थे।

यह भी पढ़ें:-

'कप्तानी में बदलाव...,' बाबर आजम के भविष्य पर चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने दिया बयान

पृथ्वी ने की धुनाई, पाकिस्तान की हुई पिटाई, वर्ल्ड कप का बदला शेड्यूल; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें एकसाथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement