1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WT20 Challenge : प्रिया पूनिया-हरलीन ने पकड़े हैरतअंगेज कैच, पूजा ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन; देखें Video

WT20 Challenge : प्रिया पूनिया-हरलीन देओल ने पकड़े हैरतअंगेज कैच, पूजा वस्त्राकर ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन; देखें Video

महिला टी20 लीग के पहले मैच में सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से मात दी। इस मैच में पूजा वस्त्राकर ने चार विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 23, 2022 23:29 IST
हरलीन देओल और प्रिया...- India TV Hindi
Image Source : IPL हरलीन देओल और प्रिया पूनिया ने पकड़े शानदार कैच

Highlights

  • सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया
  • प्रिया पूनिया और हरलीन देओल ने पकड़े हैरतअंगेज कैच
  • पूजा वस्त्राकर ने 12 रन देकर झटके 4 विकेट

महिला टी20 चैलेंज के पहले मैच में दो बार की चैंपियन सुपरनोवाज ने डिफेंडिंग चैंपियन ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से मात दी है। इस मैच में कई रिकॉर्ड्स बने और शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिले। रनों के लिहाज से जहां यह लीग की सबसे बड़ी जीत थी। वहीं हरलीन देओल और प्रिया पूनिया ने शानदार कैचिंग का प्रदर्शन किया। इसके अलावा पूजा वस्त्राकर ने भी 4 विकेट लेकर अपने टी20 करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए सुपरनोवाज ने अपना सर्वाधिक 163 रनों का स्कोर बनाया। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सर्वाधिक 37 रनों की पारी खेली। इसके अलावा हरलीन देओल ने 35 और प्रिया पूनिया ने 22 रनों का योगदान दिया। हरलीन और प्रिया ने बल्ले के बाद फील्ड पर भी अपनी शानदार फील्डिंग से डिफेंडिंग चैंपियंस को चारों खाने चित कर दिया। दोनों ने इस पारी में दो-दो शानदार कैच पकड़े। 

हरलीन और प्रिया का फील्ड पर दिखा जलवा

प्रिया पूनिया ने पहले आगे डाइव मारते हुए स्मृति मंधाना (34) का महत्वपूर्ण कैच पकड़ा। यह एक हैरतअंगेज कैच था। पुरुष क्रिकेट में यह कैच अक्सर दिखते हैं लेकिन महिला क्रिकेट के हिसाब यह जबरदस्त कैच था। इसके बाद उन्होंने उसी ओवर में सोफिया डंकली का भी ठीक उसी तरह से शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद पिछले साल बाउंड्री लाइन पर अपने शानदार कैच के लिए चर्चा में आईं हरलीन देओल ने आज फिर जबरदस्त कैच पकड़ा।

 
हरलीन देओल ने मेघना सिंह की गेंदबाजी पर सेट बैटर जेमिमाह रोड्रिग्ज (24) का हैरतअंगेज कैच पकड़ा। उन्हें अपने आगे डाइव लगाई और शानदार कैच पकड़ते हुए सुपरनोवाज की जीत को पक्का किया। इसके बाद अपने सुरक्षित हाथों से हरलीन ने अलाना किंग की गेंदबाजी पर पूनम यादव को भी कैच आउट करवाया और ट्रेलब्लेजर्स को 9वां झटका दिया।

पूजा वस्त्राकर ने किया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

पूजा वस्त्राकर ने इस मैच में शानदार खेल पेश किया। उन्होंने पहले बल्ले से 12 गेंदों पर 14 महत्वपूर्ण रनों का योगदान दिया। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में कमाल किया और सुपरनोवाज को शानदार जीत दिलाई। उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट झटके। टी20 क्रिकेट में यह उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इस परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

WT20 Challenge : सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया, स्मृति मंधाना की टीम के लिए मुश्किल हुई राह

अब 24 मई यानी मंगलवार को सुपरनोवाज का मुकाबला दीप्ति शर्मा की अगुआई वाली वेलोसिटी के साथ होगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे खेला जाएगा। ट्रेलब्लेजर्स अपना आखिरी मुकाबला 26 मई को वेलोसिटी के साथ खेलेगी। इस करारी हार के बाद उसका हर हाल में बड़े अंतर से जीतना जरूरी हो गया है। इस टूर्नामेंट में तीनों टीमों दो-दो मैच खेलेंगी और फिर टॉप दो टीमें 28 मई को फाइनल मुकाबला खेलेंगी।

लाइव स्कोरकार्ड