Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2024 Auction के लिए पंजाब किंग्स के कोच ने लिया बड़ा फैसला, कर दिया ये काम

पंजाब किंग्स के पास नीलामी में खर्च करने के लिए 29.1 करोड़ रुपये हैं, जिसमें आठ और खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की जगह है। अब ऑक्शन के लिए पंजाब किंग्स के कोच ने बड़ा फैसला लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: December 19, 2023 0:52 IST
Trevor Bayliss and Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Trevor Bayliss and Shikhar Dhawan

IPL 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को होना है। बीसीसीआई ने इसके लिए 333 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन 3 खिलाड़ी शॉर्ट लिस्ट होने के बाद भी बाहर हो गए हैं। पंजाब किंग्स की टीम अभी  तक आईपीएल में एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। अब आईपीएल ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए पंजाब किंग्स के कोच ने बड़ा फैसला लिया है।

पंजाब किंग्स के कोच ने लिया बड़ा फैसला 

पंजाब किंग्स के कोच ट्रेवर बेलिस बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के भी कोच हैं। लेकिन दुबई में होने वाली आईपीएल नीलामी में वह  एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच में उपलब्ध नहीं रहेंगे। क्योंकि वह ऑक्शन में भाग लेने के लिए दुबई के लिए उड़ान भरेंगे। पिछले साल की नीलामी में हिस्सा लेने के लिए बेलिस ने 2022-23 बीबीएल के बीच में भारत का टूर किया था। अब ऑक्शन की वजह से BBL में सिडनी थंडर्स को उनकी कमी खलेगी। इससे पहले दूसरी टीमों के कोच भी लीग छोड़कर ऑक्शन में भाग लेने पहुंचे थे। एंडी फ्लावर साल 2022 में पाकिस्तान सुपर लीग को छोड़कर ऑक्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। 

डेनियल विटोरी आईपीएल 2024 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के कोच हैं। इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच भी हैं। जबकि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग चौथे दिन चैनल 7 की कमेंट्री टीम का हिस्सा नहीं थे। वह दुबई के लिए उड़ान भर चुके हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के नए कोच जस्टिन लैंगर कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और टेस्ट मैच की वजह से उन्होंने दुबई के लिए उड़ान नहीं भरी थी, लेकिन अब टेस्ट मैच खत्म हो चुका है और वह ऑक्शन में हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं। 

पंजाब के पास नीलामी के लिए इतना पैसा 

ट्रेवर बेलिस आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के कोच बने थे। पंजाब किंग्स के पास नीलामी में खर्च करने के लिए 29.1 करोड़ रुपये हैं, जिसमें आठ और खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने की जगह है। इसमें दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। बेलिस ने कहा कि हमें नहीं लगता कि हमें पूरी टीम को मजबूत करने की जरूरत है। सिर्फ दो या तीन जोन की मजबूती ही हमें अगले एक बेहतरीन टीम बनाएंगी। हम क्रिकेट का एक सकारात्मक, आक्रामक ब्रांड खेलना चाहते हैं इसलिए हम उन दो या तीन स्थानों पर आने वाले खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं

यह भी पढ़ें: 

IPL 2024 प्लेयर ऑक्शन को लेकर RCB ने बनाया खास प्लान, इन खिलाड़ियों पर रहेगा फोकस

'रोहित शर्मा थक गए होंगे', हार्दिक को मुंबई का कप्तान बनाए जाने पर गावस्कर का चौंकाने वाला बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement