Friday, May 10, 2024
Advertisement

IPL 2024 प्लेयर ऑक्शन को लेकर RCB ने बनाया खास प्लान, इन खिलाड़ियों पर रहेगा फोकस

IPL 2024 Player Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन को लेकर 19 दिसंबर को दुबई में मिनी प्लेयर ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा। इसमें सभी 10 फ्रेंचाइजिया अपनी-अपनी रणनीति के अनुसार प्लेयर्स को खरीदने की कोशिश करेंगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 18, 2023 22:38 IST
Royal Challengers Bangalore- India TV Hindi
Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साल 2024 में खेले जाने वाले सीजन के लिए 19 दिसंबर को दुबई में प्लेयर ऑक्शन की प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। इस बार सभी टीमों के खाली स्लॉट को देखा जाए तो कुल 77 प्लेयर्स को ऑक्शन में खरीदा जाना है, जिसके लिए 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। ऑक्शन को लेकर सभी 10 फ्रेंचाइजियां अपनी टीम की जरूरत के हिसाब से प्लेयर्स को खरीदने के योजना के साथ वहां पहुंचेंगी, जिसमें रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर ने पहले ही ये साफ कर दिया है कि वह किस तरह से खिलाड़ियों को लेकर ऑक्शन में खरीदने के लिए जाने वाली हैं। आरसीबी ने अगले सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन से पहले जहां 19 खिलाड़ियों को रिटेन किया जिसके बाद उन्हें अब 6 खिलाड़ियों को और खरीदना है।

गेंदबाजों पर रहेगा आरसीबी का फोकस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के नए क्रिकेट निदेशक मो बोबाट के पीटीआई में छपे बयान में उन्होंने ऑक्शन में फ्रेंचाइजी की प्लानिंग को लेकर बात करते हुए बताया कि हम जो करते हैं मोहम्मद सिराज उसका मुख्य हिस्सा है। हमारे लिए सिराज का सपोर्ट करने के लिए विदेशी गेंदबाज सहित कुछ और गेंदबाजी विकल्पों को टीम में शामिल करना पहली प्राथमिकता होगी। हमारे पास स्थानीय स्पिनरों का एक समूह है, जो मुझे लगता है कि काफी मजबूत है। उनमें से कुछ को पिछले एक या दो सीजन में खेलने का मौका भी मिला है और मुझे लगता है कि वह भविष्य में फ्रेंचाइजी के लिए एक बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं।

वहीं बोबाट ने अपने इस बयान में आगे कहा कि हमारे पास ऊपरी क्रम के लिए मजबूत खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम का शीर्ष क्रम काफी शानदार है। वहीं खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला हमारा मिडिल ऑर्डर को थोड़ा मजबूतक करने का था, जिसके बाद हम कैमरून ग्रीन को टीम में लेकर आए जो एक शानदार कदम हमारे लिए रहा।

ऑक्शन में आरसीबी के पास पर्स में इतने रुपए

आरसीबी के पास प्लेयर ऑक्शन के लिए 23 करोड़ 25 लाख रुपए पर्स में है। जिसमें सभी ये उम्मीद जता रहे हैं कि वह मिचेल स्टार्क या फिर पैट कमिंस को अपनी टीम का हिस्सा बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। इसमें उनके पास विदेशी खिलाड़ियों के 3 स्लॉट बाकी हैं। आईपीएल 2024 का प्लेयर ऑक्शन भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से शुरू हो जाएगा।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

 

IPL 2024 के Auction से पहले 10 टीमों को करारा झटका, ये खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे आईपीएल

IPL 2024 सीजन शुरू होने की तारीख आई सामने, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement