Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy को मिला नया चैंपियन, इतिहास में पहली बार जीता पंजाब

Syed Mushtaq Ali Trophy: पंजाब ने बड़ौदा की टीम को हराकर पहली बार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब जीत दिया है। इस मैच में अनमोलप्रीत सिंह टीम की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 06, 2023 20:15 IST
Syed Mushtaq Ali Trophy- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC TWITTER सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

Syed Mushtaq Ali Trophy: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 का फाइनल मैच पंजाब और बड़ौदा की टीमों के बीच खेला गया। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में हुए इस मैच में पंजाब ने जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया। पंजाब ने मुश्ताक अली ट्रॉफी फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर बनाते हुए पहली बार ये टूर्नामेंट जीता। इससे पहले पंजाब 4 बार फाइनल तक पहुंचा था, लेकिन खिताब अपने नाम नहीं कर सका था। 

अनमोलप्रीत सिंह के बल्ले से आया तूफान 

इस मैच में बड़ोदा के कप्तान क्रुणाल पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 223 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। अनमोलप्रीत सिंह इस मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज रहे। अनमोलप्रीत सिंह ने 61 गेंदों पर 10 चौकों और छह छक्कों की मदद से 113 रन बनाए। वहीं, नेहाल वधेरा ने तूफानी पारी खेली। उन्होंने 27 गेंदों पर 4 छक्के और 6 चौकों की मदद से नाबाद 61 रन बनाए।

20 रन से बड़ौदा को मिली हार 

224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ौदा की टीम 20 ओवर में 203 रन ही बना सकी और 20 रन से ये मुकाबला हार गई। अभिमन्युसिंह राजपूत ने बड़ौदा के लिए सबसे ज्यादा 61 रन बनाए। वहीं, निनाद राठवा ने 47 रन और कप्तान क्रुणाल पांड्या ने 45 रन की पारी खेली। 

फाइनल मैच की सबसे बड़ी पारी

अनमोलप्रीत सिंह जब बल्लेबाजी करन उतरे थे तो पंजाब की टीम 18 रन पर दो विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद उन्होंने टीम को संभाला भी और टूर्नामेंट के इतिहास में फाइनल का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी बनाया। वहीं, ये टूर्नामेंट के फाइनल का सबसे बड़ा स्कोर भी है। इससे पहले2019-20 सीजन में कर्नाटक ने तमिलनाडु के खिलाफ 5 विकेट पर 180 रन का स्कोर बनाया था। 

ये भी पढ़ें

बड़ी मुसीबत में फंसा ये खिलाड़ी! ICC ले सकता है एक्शन, LIVE मैच में किया कुछ ऐसा

World Cup 2023 के बीच इस खिलाड़ी ने किया बड़ा खुलासा, गंभीर बीमारी की चपेट में आया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement