Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

डी कॉक-मेयर्स में से ये प्लेयर बनेगा राहुल का ओपनिंग पार्टनर! जानिए कौन सा खिलाड़ी होगा बाहर

IPL 2023 LSG vs SRH: क्विंटन डी कॉक की वापसी से लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने बड़ा सिरदर्द खड़ा हो गया है कि कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग कौन करेगा, क्योंकि टीम में पहले से ही काइल मेयर्स मौजूद हैं।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: April 07, 2023 14:42 IST
kl rahul - India TV Hindi
Image Source : IPLLT20.COM क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल और काइल मेयर्स

LSG vs SRH: IPL 2023 के 10वें मैच में आज सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच अब तक आईपीएल में सिर्फ एक ही मुकाबला खेला गया है, जिसमें लखनऊ ने 12 रनों से जीत दर्ज की थी। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में जहां कप्तान एडन मार्करम की वापसी हुई है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स में क्विंटन डी कॉक वापस लौटे हैं। अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग क्विंटन डी कॉक करेंगे या काइल मेयर्स। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस प्लेयर ने किया है कमाल 

क्विंटन डी कॉक की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ काइल मेयर्स ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी और शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया था। मेयर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 53 रनों की पारी खेली थी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ डेब्यू करते हुए उन्होंने 73 रन बनाए थे। इसके अलावा वह शानदार गेंदबाजी करने में भी माहिर है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए मेयर्स को मार्कस स्टॉयनिस की जगह मिडिल ऑर्डर में खिलाया जा सकता है। प्लेइंग इलेवन से स्टॉयनिस को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। 

ये खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग 

क्विंटन डी कॉक ने पिछले सीजन भी केएल राहुल के साथ ओपनिंग की थी। डी कॉक साउथ अफ्रीक की तरफ से भी ओपनिंग करते हैं। ऐसे में उनके पास अपार अनुभव मौजूद है, जो टीम के काम आ सकता है। उन्होंने पिछले सीजन लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए 15 मैचों में 508 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक भी शामिल था। उन्होंने अब तक आईपीएल के 92 मैचों में 2764 रन बनाए हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वह ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं। 

केएल राहुल पर होंगी निगाहें 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ केएल राहुल फॉर्म में वापसी करना चाहेंगे। वह लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 रन और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 20 रन बनाए थे। वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लखनऊ की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), काइल मायर्स, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन, आयुष बडोनी, रवि बिश्नोई, मार्क वुड, जयदेव उनादकट/यश ठाकुर, आवेश खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement