Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2023 के कई मैचों से बाहर रहेंगे डी कॉक, राहुल के साथ ये बल्लेबाज करेगा लखनऊ के लिए ओपनिंग

आईपीएल 2023 के शुरुआती मैचों से क्विंटन डी कॉक बाहर रहेंगे। ऐसे में लखनऊ की टीम को एक नए ओपनर की जरूरत पड़ेगी।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 28, 2023 6:16 IST
Lucknow Super Giants - India TV Hindi
Image Source : IPL Lucknow Super Giants

IPL 2023: आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। इस बड़ी लीग में दुनियाभर के क्रिकेटर्स अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं। लेकिन आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि अफ्रीकी खिलाड़ियों को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर के मैच खेलने हैं। ऐसे में क्विंटन डी कॉक की जगह लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को एक ओपनर की जरूरत होगी।

डी कॉक की जगह कौन करेगा ओपन? 

क्विंटन डी कॉक की गैरमौजूदगी में लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल के आगामी चरण के पहले दो मैचों में वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स या दीपक हुड्डा से कप्तान केएल राहुल के साथ पारी का आगाज करा सकता है। दक्षिण अफ्रीका को 31 मार्च और 2 अप्रैल को नीदरलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर 50 ओवर के दो मैच खेलने हैं जिससे उसके शीर्ष खिलाड़ी पहले दो मैचों में अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए नहीं खेल पाएंगे। इससे लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) को अपने नियमित ओपनिंग बल्लेबाज डी कॉक की कमी खलेगी जबकि पहले मैच में उनकी प्रतिद्वंद्वी दिल्ली कैपिटल्स पहले दो मैचों में एनरिक नोर्खिया और लुंगी एनगिडी के बिना मैदान पर उतरेगी। 

लखनऊ का पहला मुकाबला दिल्ली से

लखनऊ की टीम 1 अप्रैल को लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी जिसके बाद वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने अगले मुकाबले के लिए चेन्नई रवाना होगी। लखनऊ की टीम इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि डी कॉक की अनुपस्थिति में सर्वश्रेष्ठ विकल्प काइल मेयर्स होंगे जो भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका स्ट्राइक रेट भी 135 के करीब है। इसलिए मेयर्स पहले दो मैचों में राहुल के साथ पारी का आगाज करने के लिए प्रबल दावेदार हैं। 

दीपक हुड्डा भी हैं दावेदार

अगर लखनऊ की टीम अपने मध्यक्रम या गेंदबाजी पक्ष को विदेशी खिलाड़ी से मजबूत करना चाहती है तो प्रतिभाशाली हुड्डा कप्तान के साथ नई गेंद का सामना कर सकते हैं। हुड्डा टी20 क्रिकेट में पारी का आगाज करते हुए भारत के लिए शतक जड़ चुके हैं और उन्होंने दिखाया है कि वह पावरप्ले में अपने टैलेंट से दमदार हो सकते हैं। मोहसिन खान अभी टीम की ‘स्ट्रेंथ एंव कंडिशनिंग’ इकाई के साथ ‘रिहैब’ प्रक्रिया में हैं, उनके कम से कम टूर्नामेंट के पहले चरण से बाहर रहने की उम्मीद है लेकिन टीम प्रबंधन को लगता है कि वह दूसरे चरण में उपलब्ध हो सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement