Monday, May 06, 2024
Advertisement

जीत के बाद भी ICC ने इस खिलाड़ी के ऊपर लिया एक्शन, OUT होने के बाद कर दी थी ये गलती

ICC World Cup 2023: अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को 69 रनों से हराया था। अब जीत के बाद भी आईसीसी ने अफगानिस्तान के एक स्टार खिलाड़ी को बड़ी वजह से फटकार लगाई है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 17, 2023 18:23 IST
Rahmanullah Gurbaz And Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahmanullah Gurbaz And Virat Kohli

Afghanistan vs England: अफगानिस्तान  ने इंग्लैंड की टीम को 69 रनों से हरा दिया। अफगानिस्तान की टीम के लिए इस मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इस मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने तूफानी अंदाज में 80 रन बनाए। वह अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे। लेकिन उनकी धमाकेदार पारी की वजह से ही अफगानिस्तानी टीम वनडे वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करने में सफल रही थी। अब जीत के बाद ICC ने गुरबाज के ऊपर एक बड़ा एक्शन लिया है। इसी बड़ी वजह भी सामने आई है। 

गुरबाज को लगी फटकार 

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप मैच में आईसीसी की आचार संहिता के लेवल एक का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है। गुरबाज ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.2 का उल्लंघन किया जो क्रिकेट उपकरण, जर्सी, मैदानी उपकरण या फिटिंग्स को नुकसान पहुंचाने के संबंध में है। इसके साथ ही गुरबाज के अनुशासन रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया क्योंकि यह 24 महीने में उनका पहला अपराध है। जब कोई खिलाड़ी 24 महीने के अंदर चार या उससे ज्यादा डेमिरेट अंकों तक पहुंचता है, तो उन्हें निलंबन अंकों में बदल दिया जाता है और खिलाड़ी पर बैन लगा दिया जाता है।

गुरबाज ने मानी गलती 

यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 19वें ओवर की है जब रहमानुल्लाह गुरबाज ने आउट होने के बाद अपना बल्ला बाउंड्री लाइन और एक कुर्सी पर दे मारा था। गुरबाज ने अपना अपराध और आईसीसी एलीट पेनल के मैच रैफरी जैफ क्रो द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में किया शानदार प्रदर्शन 

रहमानुल्लाह पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 3 मैचों में 148 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक शामिल हैं। उनकी गिनती बेहतरीन बल्लेबाजों में होती है। अफगानिस्तान ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं और एक मैच जीता है। टीम के 2 अंक है और वह छठे नंबर पर मौजूद है। 

 

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement