Friday, May 03, 2024
Advertisement

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का पूरा सच राहुल द्रविड़ ने बताया, इसलिए नहीं खेल रहे मुकाबले

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर अफगानिस्तान के खिलाफ क्यों नहीं खेल रहे हैं, इसका खुलासा मुकाबले से एक दिन पहले राहुल द्रविड़ ने कर ही दिया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 10, 2024 17:27 IST
Rahul Dravid and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY ईशान किशन और श्रेयस अय्यर का पूरा सच राहुल द्रविड़ ने बताया

Rahul Dravid PC India vs Afghanistan T20I Series : भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें तैयार हैं। पहला मुकाबला 11 जनवरी को मोहाली के मैदान पर खेल जाएगा। मैच से एक दिन पहले जब टीम मोहाली में थी तो मीडिया से बात करने टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ आए। सीरीज के लिए टीम सेलेक्शन के बाद सबसे बड़ा सवाल यही था कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर इस सीरीज में क्यों नहीं खेल रहे हैं। टीम के ऐलान के बाद से लेकर अब तक मीडिया में कई कयास लगाए गए, लेकिन अब खुद हेड कोच ने साफ कर दिया है कि ईशान और श्रेयस अय्यर इस सीरीज में क्यों नहीं खेल रहे हैं। 

ईशान किशन ने मांगा था आराम 

मैच से एक दिन पहले उम्मीद की जा रही थी कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू होंगे, लेकिन यहां जिम्मेदारी संभाली हेड कोच राहुल द्रविड़ ने। ईशान और श्रेयस को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में द्रविड़ ने साफ तौर पर कहा कि मीडिया में जो कुछ भी रिपोर्ट आ रही है, वो सच नहीं है। उन्होंने बताया कि ईशान किशन ने आराम मांगा था और मुझे लगता है कि उन्होंने खुद को इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं कराया था, इसलिए वे टीम में नहीं चुने गए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि वे कई सारे बल्लेबाजों के कारण इस सीरीज को नहीं खेल रहे हैं। लेकिन जहां तक अनुशासनात्मक कार्रवाई की बात जो कही जा रही है, उसमें कोई दम नहीं है। उन्हें इस तरह की खबरों को फर्जी यानी फेक करार दिया। 

​श्रेयस अय्यर भी नहीं खेल रहे हैं अफगानिस्तान सीरीज 

श्रेयस अय्यर इससे पहले भारतीय टीम के साथ साउथ अफ्रीका गए थे और दोनों टेस्ट मैचों में वे खेले भी थे। इससे पहले वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की टीम के उपकप्तान भी थे। हालांकि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोई मैच खेल नहीं पाए थे, क्योंकि टेस्ट की तैयारी के लिए वे दूसरी टीम से जुड़ गए थे। वहीं ईशान किशन की बात की जाए तो वे बीच सीरीज में ही किसी कारण से वापस आ गए थे। इसके बाद जब टीम का ऐलान किया गया तो इन दोनों का नाम नहीं था। फिर लगातार अटकलों का बाजार गर्म रहा, लेकिन अब खुद हेड कोच ने सामने आकर पूरी बात साफ कर दी है। 

विराट कोहली मिस कर सकते हैं पहला मुकाबला 

इस बीच हेड कोच द्रविड़ ने ये भी साफ कर दिया कि पहले टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। लेकिन शुभमन गिल को लेकर द्रविड़ ने कुछ भी नहीं कहा। लेकिन कहा जा रहा है कि पहले मैच में विराट कोहली नहीं खेल पाएंगे। कुछ पारि​वारिक कारणों के चलते ऐसा हो रहा है। ऐसे में हो सकता है कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे और शुभमन गिल को नंबर तीन पर बल्लेबाजी का मौका दिया जाए। हालांकि पूरे पत्ते तो तभी खुलेंगे, जब रोहित शर्मा टॉस के लिए आकर अपनी मैच की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दें। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों को खूब भाती है अफगानिस्तान, जमकर कूटे हैं रन

बाबर आजम को एक और झटका, शाहीन अफरीदी ने कप्तान बनते ही लिया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement