Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

भारत की Playing 11 में इन 2 प्लेयर्स में से किसी एक को ही मिलेगा मौका, कोच द्रविड़ ने कर दिया साफ

भारत और अफगानिस्तान के बीच 20 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में मुकाबला खेला जाएगा। इस से पहले ही भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने दो प्लेयर्स को बड़ी बात कही है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 19, 2024 23:39 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul Dravid

Rahul Dravid IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में मुकाबला 20 जून को खेला जाएगा। भारतीय टीम आज तक T20I में अफगानिस्तानी टीम के खिलाफ नहीं हारी है। दोनों टीमों के बीच ये मैच बारबाडोस के मैदान पर खेला जाएगा। यहां की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होती है। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने सबसे बड़ा सवाल ये है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसे प्लेइंग इलेवन में रखा जाए। इस पर अब भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है। 

युजवेंद्र चहल या कुलदीप यादव में से एक को मिल सकता है मौका

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने सुपर-8 में मैच से पहले कहा कि किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां थोड़ी अलग थीं। हमें यहां (बारबाडोस में) कुछ अलग करने की जरूरत हो सकती है। युजवेंद्र चहल या कुलदीप यादव का इस्तेमाल यहां किया जा सकता है। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऑलराउंडर्स खिलाड़ी हैं। हमारे पास आठ बल्लेबाज थे, लेकिन हमारे पास 7 गेंदबाजी विकल्प भी थे। प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है क्योंकि वहां की परिस्थितियां धीमी गति के गेंदबाजों के लिए अनुकूल लग रही हैं।

द्रविड़ ने यह भी कहा कि भारत अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर विविधता रखेगा और परिस्थितियों के अनुसार इसमें बदलाव करेगा। उन्होंने कहा कि हर स्थिति अलग होती है। इसे पत्थर की लकीर नहीं बनाया जा सकता। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमने अक्षर पटेल को ऊपर भेजा। ऋषभ पंत को नंबर पर उतारा, इसमें काफी सोच-विचार किया गया। मुझे नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट में हमारे पास यह फ्लैक्सिविलिटी होगी। टी20 में आप बल्लेबाजी में ज्यादा संतुलन चाहते हो।

अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेगा भारत

राहुल द्रविड़ ने कहा कि सुपर आठ चरण के लिए वेस्टइंडीज आकर अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा कि कैरेबियाई सरजमीं पर आकर क्रिकेट खेलना अच्छा है। कुछ अभ्यास सेशन किए। हम तैयार हैं। अफगानिस्तान एक बहुत ही खतरनाक टीम है। उनके खिलाड़ी हमारे खिलाड़ियों की तुलना में लीग में अधिक खेलते हैं। वे ऐसी टीम नहीं हैं जिसे हल्के में लिया जा सके। वे सुपर 8 में पहुंचने के हकदार हैं। 

(Input: PTI)

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की Playing 11, इन प्लेयर्स को जगह मिलने के पूरे चांस

भारतीय महिला टीम ने मैच के साथ सीरीज भी जीती, किसी एक ODI मुकाबले में पहली बार हुआ ऐसा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement