Thursday, April 25, 2024
Advertisement

SRH के लिए इस सीजन सबसे बड़ा विलेन बना यह भारतीय खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर लोगों ने कह दिया 'फ्रॉड'

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। बचे हुए दो मुकाबलों में टीम अपने को आखिरी स्थान से हटाना चाहेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 18, 2023 20:42 IST
Sunrisers Hyderabad, Rahul Tripathi- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस साल एडेन मारक्रम को कप्तान बनाया और टीम में हैरी ब्रूक के रूप में कई महंगे युवा खिलाड़ियों को खरीदा। उमरान मलिक, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी जैसे युवा स्टार पहले से ही टीम के पास थे। लेकिन इस सीजन सब कुछ टीम के खिलाफ रहा। कोई भी खिलाड़ी इनमें से टीम को आगे नहीं ले जा सका। यही कारण है कि अभी 12 में से 4 मैच हारकर टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी यानी 10वें स्थान पर है। इसी बीच इस पूरे सीजन एक ऐसे भारतीय बल्लेबाज का प्रदर्शन पूरे सीजन लगभग खराब ही रहा है जिसे टीम की अहम कड़ी माना जाता था। उनके खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूटा। कई लोगों ने उन्हें सबसे बड़ा फ्रॉड तक बता दिया।

हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी की जो आरसीबी के खिलाफ सीजन के 13वें मुकाबले में सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 12 गेंदें खेलीं। वह टीम के लिए पहली बार ओपनिंग करने उतरे लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। इस पूरे सीजन त्रिपाठी ने 13 मैचों की 13 पारियों में सिर्फ 273 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट इस सीजन 130 से नीचे रहा और औसत लगभग 20 की रही है। सिर्फ एक अर्धशतक ही उनके बल्ले से निकला है। पिछले कुछ सीजन में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित करने के बाद टीम इंडिया में जगह बनाने वाले राहुल त्रिपाठी इस सीजन कुछ भी नहीं कर पाए। उनकी टीम के लिए उनका प्रदर्शन काफी अहम था पर वह टीम के लिए सबसे बड़े विलेन बनकर उभरे।

Rahul Tripathi

Image Source : PTI
Rahul Tripathi

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

राहुल त्रिपाठी को गुरुवार को आरसीबी के खिलाफ सीजन के 13वें मैच में ओपनिंग भेजा गया। पहली 6 गेंदों पर उनका खाता भी नहीं खुला था। इसके बाद हालांकि, उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। पर एक विकेट गिरने के बाद भी गलत और गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर वह पवेलियन लौट गए। उनका यह प्रदर्शन टीम के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा हानिकारक साबित हुआ। यही कारण है कि सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूटा। किसी ने उन्हें फ्रॉड बताया तो किसी ने यहां तक कहे दिया कि अब हैदराबाद को उन्हें रिलीज कर देना चाहिए। एक से बढ़कर एक तीखे रिएक्शन उनके खिलाफ देखने को मिले।

कैसा रहा त्रिपाठी का करियर?

राहुल त्रिपाठी के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने कुल 89 मुकाबले खेले हैं और 2071 रन उनके नाम दर्ज हैं। साल 2017 में उन्होंने अपना डेब्यू किया था। वह केकेआर के लिए इससे पहले खेलते थे। उनका ओवरऑल आईपीएल औसत 26.9 का है और स्ट्राइक रेट 138.99 का। उन्होंने अभी तक 11 अर्धशतक लगाए हैं। पर इस सीजन उनकी चमक देखने को नहीं मिली। उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी इस साल जनवरी में डेब्यू किया था। पांच टी20 इंटरनेशनल खेलते हुए उन्होंने 97 रन बनाए। उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर न्यूजीलैंड और श्रीलंका सीरीज में छाप अच्छी छोड़ी थी। पर आईपीएल 2023 के इस फॉर्म ने उनकी इस चमक को फीका कर दिया है। अब देखना होगा कि यह खिलाड़ी कितनी जल्दी वापसी कर पाता है।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final से पहले टीम इंडिया के लिए टेंशन बढ़ाने वाली खबर, चोट के कारण IPL से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

IND vs PAK: एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान की टीमें, लंबे समय बाद होगी कांटे की टक्कर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement