Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC Final से पहले टीम इंडिया के लिए टेंशन बढ़ाने वाली खबर, चोट के कारण IPL 2023 से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

भारतीय टीम को 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC 2021-23 का फाइनल मुकाबला खेलना है। उससे पहले टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं। 15 सदस्यीस स्क्वॉड का हिस्सा एक खिलाड़ी अब IPL 2023 से बाहर हो गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 18, 2023 18:04 IST
WTC Final , Jaydev Unadkat- India TV Hindi
Image Source : AP जयदेव उनादकट भारत के 15 सदस्यीय WTC Final के स्क्वॉड का हिस्सा हैं

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेलना है। जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पहले ही इंजरी के कारण टीम से बाहर हो चुके थे। वहीं अब टीम के लिए एक और बड़ी खबर सामने आई है। भारतीय स्क्वॉड में शामिल जयदेव उनादकट कुछ दिनों पहले नेट में गेंदबाजी करते समय नेट में पैर फंसने के कारण गिर गए थे और उनका कंधा चोटिल हुआ था। इस कारण बाएं हाथ का यह गेंदबाज अब आईपीएल 2023 से भी बाहर हो गया। उनकी जगह लखनऊ सुपर जायंट्स की फ्रेंचाइजी ने एक रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है।

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने उनादकट की जगह युवा सूर्यांश शेडगे को 20 लाख के बेस प्राइज पर टीम के साथ जोड़ लिया है। यह खिलाड़ी पहली बार आईपीएल में शामिल हुआ है। वहीं जयदेव उनादकट के आईपीएल से बाहर होने के बाद उनके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने पर भी सस्पेंस बना हुआ है। हाल ही में बीसीसीआई ने चोटिल केएल राहुल की जगह ईशान किशन को टीम में शामिल करने का ऐलान किया था। साथ ही उनादकट और उमेश यादव की इंजरी पर अपडेट के लिए इंतजार करने को कहा था। वहीं अब उनादकट का आईपीएल से बाहर होना टीम इंडिया के लिए भी चिंता की खबर हो सकती है।

IPL 2023 में नहीं किया कुछ खास

आईपीएल द्वारा उनादकट के सीजन से बाहर होने और फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स द्वारा रिप्लेसमेंट का ऐलान करने की जानकारी प्रेस रिलीज के माध्यम से दी गई। रिलीज में बस इतना बताया गया कि उनादकट को कंधे में चोट लगी थी इसके अलावा कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी गई। आपको बता दें कि उनादकट को टीम इंडिया के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए चुने गए स्क्वॉड में भी जगह मिली है। इस सीजन आईपीएल में उन्होंने लखनऊ के लिए सिर्फ तीन मैच खेले और कोई भी विकेट उन्हें नहीं मिला था। फिर उनादकट चोटिल हो गए तब से वह बाहर ही हैं।

WTC फाइनल से भी होंगे बाहर?

आईपीएल से बाहर होने के बाद अटकलें हैं कि क्या उनादकट वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो जाएंगे? फिलहाल बोर्ड की तरफ से किसी भी अपडेट का इसके ऊपर इंतजार है। अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। आईपीएल की प्रेस रिलीज में भी कुछ नहीं पता चला है। अब देखना होगा कि बोर्ड क्या निर्णय लेता है। मुकेश कुमार को स्टैंडबाय की लिस्ट में रखा गया है। वह स्क्वॉड में शामिल होने की पहली पसंद हो सकते हैं, अगर उनादकट फिट नहीं हुए।

रोहित शर्मा और जयदेव उनादकट

Image Source : AP
रोहित शर्मा और जयदेव उनादकट

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट (फिटनेस पर सस्पेंस)।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: एक ही ग्रुप में भारत और पाकिस्तान की टीमें, लंबे समय बाद होगी कांटे की टक्कर

IPL 2023 Playoffs: एक हार बिगाड़ देगी इन टीमों का खेल, जानें किसके पास प्लेऑफ में जाने का कितना मौका

IPL 2023: प्लेऑफ से पहले LSG ने किया बड़ा बदलाव, केकेआर के खिलाफ मैच में बदल जाएगी टीम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement