Monday, April 29, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2022: विराट के शतक के बावजूद दिल्ली ने झारखंड को 251 रन पर समेटा

नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी तथा स्पिनरों के कमाल से दिल्ली ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप एच के मैच में झारखंड को 251 रन पर आउट कर दिया। कप्तान विराट सिंह के शतक के बावजूद झारखंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2022 18:38 IST
Jharkhands batsman Virat Singh celebrates after scoring a century on the 1st day of Ranji Trophy - India TV Hindi
Image Source : PTI Jharkhands batsman Virat Singh celebrates after scoring a century on the 1st day of Ranji Trophy 

नवदीप सैनी की शानदार गेंदबाजी तथा स्पिनरों के कमाल से दिल्ली ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप एच के मैच में झारखंड को 251 रन पर आउट कर दिया। गुरुवार को कप्तान विराट सिंह के शतक के बावजूद झारखंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर सकी। दिल्ली की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उसने तमिलनाडु के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाल युवा बल्लेबाज यश धुल (पांच) का विकेट जल्दी गंवा दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने के समय दिल्ली ने एक विकेट पर 28 रन बनाये थे। तब ध्रुव शोरे 15 और हिम्मत सिंह छह रन पर खेल रहे थे। 

IND-W vs NZ-W: आखिरी वनडे में मंधाना, हरमनप्रीत और मिताली राज ने दिखाया दम, भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

इससे पहले झारखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। विराट ने हालांकि 171 गेंदों पर 103 रन की लाजवाब पारी खेली जिसमें 15 चौके और एक छक्का शामिल है। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज नाजिम सिद्दीकी ने 52 रन का योगदान दिया। इस मैच में वापसी करने वाले इशांत शर्मा ने केवल चार ओवर किये जिसमें उन्होंने 14 रन दिये लेकिन सैनी ने प्रभावित किया तथा 37 रन देकर तीन विकेट लिये। बायें हाथ के स्पिनर विकास मिश्र ने तीन जबकि ऑफ स्पिनर ललित यादव और नितीश राणा ने दो - दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया। 

इसी ग्रुप के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने छत्तीसगढ़ के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबा अपराजित और उनके जुड़वां भाई बाबा इंद्रजीत के शतकों की मदद से पहले दिन चार विकेट पर 308 रन बनाये। अपराजित 197 गेंदों का सामना करके आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 101 रन पर खेल रहे हैं जबकि इंद्रजीत ने आउट होने से पहले 141 गेंदों पर 127 रन बनाये जिसमें 21 चौके शामिल हैं। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 207 रन की साझेदारी की। स्टंप उखड़ने के समय अपराजित के साथ शाहरूख खान 28 रन पर खेल रहे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement