Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ranji Trophy 2024: क्वार्टर फाइनल राउंड के शेड्यूल का हुआ ऐलान, इन टीमों के बीच होगी टक्कर

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वार्टर फाइनल राउंड के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। 8 टीमों के बीच खेले जाने वाले इस राउंड की शुरुआत 23 फरवरी से होने जा रही है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: February 20, 2024 6:47 IST
Ranji Trophy 2024- India TV Hindi
Image Source : BCCI DOMESTIC / SAURASHTRA CRICKET X रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल के शेड्यूल का ऐलान

Ranji Trophy 2024 Quarter finals: भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। ये भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है। इस टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा लेती हैं। 19 फरवरी को रणजी ट्रॉफी 2024 लीग चरण खत्म हो गया है। ऐसे में अब 8 टीमों के बीच क्वार्टर फाइनल राउंड खेला जाएगा। क्वार्टर फाइनल राउंड के मैच किन टीमों के बीच खेले जाएंगे इसकी पुष्टि हो गई है। 

क्वार्टर फाइनल के शेड्यूल का ऐलान

रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वार्टर फाइनल राउंड की शुरुआत 23 फरवरी से होने जा रही है। इस टूर्नामेंट के लीग स्टेज से चार एलीट समूहों में से टॉप-2 टीमों ने इस क्वार्टर फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई किया है। अपने-अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली चार टीमें घरेलू मैदान पर अन्य ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमों से भिड़ेंगी। 

इन टीमों के बीच खेले जाएंगे क्वार्टर फाइनल मैच 

रणजी ट्रॉफी 2024 के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में विदर्भ और कर्नाटक की टीमें आमने-सामने होंगी। ये मैच नागपुर में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच मुंबई और बड़ौदा की टीमों के बीच खेला जाएगा। तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच तमिलनाडु और सौराष्ट्र के बीच होगा। वहीं, रणजी ट्रॉफी 2024 के आखिरी क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश की टीम का सामना आंध्र प्रदेश की टीम से होगा।  इस सभी मैचों की शुरुआत  23 फरवरी से ही होगी। 

रणजी ट्रॉफी 2024 के क्वार्टर फाइनल मैचों का शेड्यूल

क्वार्टर फाइनल 1: विदर्भ बनाम कर्नाटक

क्वार्टर फाइनल 2: मुंबई बनाम बड़ौदा 
क्वार्टर फाइनल 3: तमिलनाडु बनाम सौराष्ट्र  
क्वार्टर फाइनल 4: मध्य प्रदेश बनाम आंध्र प्रदेश

प्लेट डिवीजन की टॉप दो टीमें

इस बार प्लेट डिवीजन की टॉप दो टीमें हैदराबाद और मेघालय है। ये टीमें रणजी ट्रॉफी के अगले सीजन में एलीट ग्रुप का हिस्सा होंगी। वहीं चार एलीट समूहों की दो निचली टीमों , मणिपुर और गोवा को प्लेट डिवीजन में ट्रान्सफर कर दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें

पुजारा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए यशस्वी को बनाने होंगे इतने रन, क्या चौथे टेस्ट मैच में होगा कमाल

श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में ली अजेय बढ़त, एंजेलो मैथ्यूज ने बल्ले और गेंद से दिखाया शानदार प्रदर्शन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement