Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में ली अजेय बढ़त, एंजेलो मैथ्यूज ने बल्ले और गेंद से दिखाया शानदार प्रदर्शन

Sri Lanka vs Afghanistan: श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 72 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने के साथ सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। दूसरे मैच में एंजेलो मैथ्यूज ने बल्ले से जहां 42 रनों की पारी खेली तो वहीं 2 विकेट भी अपने नाम किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: February 20, 2024 6:03 IST
Angelo Mathews- India TV Hindi
Image Source : ICC/TWITTER एंजेलो मैथ्यूज

दाम्बुला के स्टेडियम में श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के खेले गए दूसरे मुकाबले में 72 रनों की जीत हासिल करने के साथ सीरीज में भी अब अजेय बढ़त हासिल कर ली है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के नजरिए से श्रीलंका के लिए ये सीरीज जीत काफी अहम मानी जा रही है। इस दूसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए थे, जिसमें एंजेलो मैथ्यूज ने सिर्फ 22 गेंदों में 42 रनों की पारी खेल दी थी। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की तरफ से काफी खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला और पूरी टीम 17 ओवरों में 115 रन बनाकर सिमट गई।

श्रीलंकाई गेंदबाजों ने नहीं दिया अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को कोई मौका

इस मुकाबले में 188 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत काफी खराब देखने को मिली। अफगान टीम ने सिर्फ 31 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में उनके लिए मुकाबले में वापसी करना बिल्कुल नामुमकिन हो गया था। मोहम्मद नबी और करीम जनत ने जरूर टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन नबी 27 और जनत 28 रनों की छोटी पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। वहीं पूरी टीम 115 रन बनाकर सिमट गई। अफगानिस्तान की पारी में 7 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी छूने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं श्रीलंका के लिए गेंदबाजी में एंजेलो मैथ्यूज, बिनौरा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, मथीशा पथिराना ने 2-2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा महेश तीक्ष्णा और दसुन शनाका ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

मैथ्यूज और समराविक्रमा ने पहुंचाया श्रीलंका को बड़े स्कोर तक

श्रीलंकाई टीम की इस मुकाबले में बल्लेबाजी प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अच्छी शरुरआत शुरुआत के बाद 49 के स्कोर के बाद 2 विकेट गंवा दिए थे। वहीं समराविक्रमा ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ 51 रनों की पारी खेली तो वहीं अंतिम ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे एंजेलो मैथ्यूज ने 22 गेंदों में 42 रनों की नाबाद पारी खेली जिसमें उन्होंने 2 चौके और 4 शानदार छक्के भी लगाए। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 फरवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

Ranji Trophy में रेलवे ने रचा नया इतिहास, किया सबसे बड़ा सफल रन चेज

Sarfaraz Khan: सरफराज खान की सफलता का खुल गया राज, रोज स्पिनर्स की खेलते थे इतनी गेंदें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement