Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Rashid Khan VIDEO: श्रीलंकाई खिलाड़ी ने जड़ा चौका तो राशिद खान हुए आगबबूला, पंजाब किंग्स के इस खिलाड़ी ने किया बीच-बचाव

Rashid Khan VIDEO: श्रीलंका ने सुपर 4 स्टेज के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ दर्ज की रोमांचक जीत।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 04, 2022 10:21 IST
Rashid Khan, Danushka Gunathilaka, Asia Cup, bhanuka rajpaksha- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rashid Khan and Danushka Gunathilaka

Highlights

  • श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया सुपर 4 का पहला मैच
  • श्रीलंका ने जीता रोमांचक मुकाबला
  • भारत और पाकिस्तान के बीच मैच आज

Rashid Khan VIDEO: एशिया कप 2022 का खूमार अपने चरम पर है। छह टीमों के बीच शुरू हुए टूर्नामेंट में अब सिर्फ चार टीमें बची हैं और खिताब के लिए जोर लगा रही हैं। सुपर 4 स्टेज के मुकाबले शनिवार को शुरू हो गए जिसमें श्रीलंका ने अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा दिया। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। उतार-चढ़ाव वाले इस मैच में आखिरी तक जीत के लिए जद्दोजहद होती रही, लेकिन अंत में श्रीलंका ने ग्रुप स्टेज की हार का बदला ले लिया।

राशिद और गुनाथिलका आपस में भिड़े

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मैच में आखिरी ओवर तक रोमांच बरकरार रहा और गेंद-बल्ले के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। माहौल इतना गर्म हो गया था कि खिलाड़ियों के बीच भी जुबानी जंग देखने को मिली। यहां अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और श्रीलंकाई बल्लेबाज दनुष्का गुनाथिलका बीच मैदान आपस में ही भिड़ गए। हालांकि आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले श्रीलंकाई बल्लेबाज भानुका राजपक्षा ने बीच-बचाव किया और मामले को शांत किया।

IND vs PAK, Asia Cup 2022: रवींद्र जडेजा की जगह ले सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, लेकिन आवेश की जगह कौन?

क्या था पूरा मामला?

दरअसल यह पूरा मामला श्रीलंकाई पारी के 17वें ओवर का है। उस  वक्त अफगानिस्तान के 176 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही श्रीलंकाई टीम को आखिरी चार ओवरों में जीत के लिए 31 रनों की दरकार थी। उसकी तरफ से दनुष्का गुणाथिलका और भानुका राजपक्षा क्रीज पर थे। अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान गेंदबाजी करने आए और उनकी पहली ही गेंद पर गुणाथिलका ने रिवर्स स्वीप करते हुए चौका जड़ दिया। यहां चौका लगने के बाद राशिद हताश हो गए और उन्होंने गुणाथिलका से कुछ कहते हुए अपनी भड़ास निकाली। इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाज ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राशिद को उन्हीं ही भाषा में जवाब दिया। देखते-देखते दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के करीब पहुंच गए और उनके बीच जुबानी जंग शुरू हो गई लेकिन इससे पहले कि मामला बिगड़ता, दूसरे छोर पर खड़े भानुका ने दोनों को समझाकर अलग किया।

राशिद ने लुटाए रन

राशिद ने हालांकि उसी ओवर में चौके का बदला भी ले लिया। उन्होंने ओवर की चौथी ही गेंद पर गुणाथिलका को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी। गुणाथिलका ने आउट होने से पहले एक महत्वपूर्ण पारी खेली और 20 गेंदों में 33 रन बनाए। वहीं राशिद इस मैच में काफी महंगे साबित हुए और चार ओवर में 39 रन देकर एक विकेट ही ले पाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement